CM योगी के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, बोले- उनकी छवि वैसी ही है

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव का कहना है, ''बहराइच में हुई हिंसा में बीजेपी का हाथ था. बीजेपी विधायक अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ साजिश रचने और हिंसा भड़काने की शिकायत दर्ज करा रहे हैं.
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव, ( सपा प्रमुख )

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने बहराइच घटना पर बीजेपी पर निशाना साधा है. इस दौरान सपा सुप्रीमो ने बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा दंगे किए जाने की पोल खोली है. अखिलेश यादव का कहना है, ”बहराइच में हुई हिंसा में बीजेपी का हाथ था. बीजेपी विधायक अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ साजिश रचने और हिंसा भड़काने की शिकायत दर्ज करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिटलर भी ऐसा ही करता था. उसने अपने सैनिकों का इस्तेमाल किया”.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बंटेंगे तो कटोगे का नारा किसी लैब में तैयार किया गया है. उन्हें (बीजेपी) किसी से बुलवाना था तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बेहतर कौन बोलता… उनकी छवि भी वैसी है…” अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि बीजेपी सांप्रदायिक सौहार्द को नष्ट करने पर आमादा है.

ये भी पढ़ें- ‘आदेश का उल्लंघन करने वाले सावधान हो जाएं’, बहराइच में बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, की सख्त टिप्पणी

दंगा की साजिश करती है बीजेपी- अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के जो थोड़े बहुत समर्थक और वोटर बचे हैं, बीजेपी का ये षड्यंत्र देखकर वे भी शर्मिंदा हैं. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के विधायक ही भाजपाइयों पर साज़िश करने की शिकायत दर्ज करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि धिक्कार है ऐसी भाजपाई राजनीति और सत्ता की भूख पर जो सियासत के लिए दंगा कराने की साजिश करती है.

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बहराइच की महसी सीट से बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह द्वारा भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव समेत सात नामजद तथा अनेक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये जाने का जिक्र करते हुए एक्स पर एक मीडिया रिपोर्ट भी शेयर की.

क्या आईएएस एकेडमी में यही सिखाया जाता है?

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि “सुनने में यहां तक आ रहा है कि जिलाधिकारी भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष बन गए हैं. क्या आईएएस एकेडमी में यही सिखाया जाता है? उत्तर प्रदेश में दंगा कराने का काम अगर किसी ने किया तो भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने.

यूपी पुलिस बहुत दबाव में है- अखिलेश यादव

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने कहा कि “यूपी पुलिस बहुत दबाव में है. अगर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ये बात कह रहे हैं तो उनसे बेहतर कौन जानता होगा. भाजपाइयों ने पुलिस पर भी हथकड़ियां लगा दी हैं. इस दौरान सपा सुप्रीमों ने एक्स पर शेयर करते हुए एक पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी के पक्षपाती माहौल में पुलिस का दर्द और पुलिस का सच, पुलिस से अच्छा कोई और क्या जाने. यूपी की पुलिस के हाथों में भाजपाइयों के दबाव की हथकड़ियाँ पड़ी हैं. बंधे हाथों से निष्पक्षता और न्याय की उम्मीद बेमानी है.

ज़रूर पढ़ें