‘भाजपा ने कोर्ट में अपने लोग सेट कर दिए…’, लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, बोले- झूठे राष्ट्रवाद से हुआ नुकसान

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा के झूठे राष्ट्रवाद ने देश का नुकसान किया है. इनकी भ्रष्ट नीतियां देश के भविष्य के लिए अक्षम व असमर्थ हैं.
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Akhilesh Yadav News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सत्तारूढ़ भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जाति के खिलाफ जाति और सम्प्रदाय के खिलाफ सम्प्रदाय को लड़वाने का काम किया है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल ने न्यायालय तक में अपने लोग पिछले दरवाजे से सेट कर दिए हैं.

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा के झूठे राष्ट्रवाद ने देश का नुकसान किया है. इनकी भ्रष्ट नीतियां देश के भविष्य के लिए अक्षम व असमर्थ हैं. उन्होंने कहा, “जितनी ऊंचाई पर जाकर पतंग कटती है, उतना ही बड़ा उसका पतन होता है. सामाजिक रूप से भाजपा ने देश में सौहार्द बिगाड़ा, आरक्षण को खत्म करने के लिए छल किया है.”

‘इलेक्टोरल बॉन्ड का ऐतिहासिक भ्रष्टाचार किया’

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा ने इलेक्टोरल बॉन्ड का ऐतिहासिक भ्रष्टाचार किया है. उन्होंने कहा, “इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से पैसा कमाने के लिए मुनाफाखोरी को बढ़ावा दिया जिसने महंगाई को बढ़ाया. अपने फायदे के लिए भाजपा ने जनता पर बेतहाशा मंहगाई थोप दी. नोटबंदी से व्यापार-कारोबार चौपट कर दिया.”

एग्जिट पोल को लेकर क्या बोले अखिलेश यादव?

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “लोकतंत्र और संविधान को मजबूत करने के लिए लोगों ने भीषण गर्मी में वोट दिया. कहीं भी हमें भाजपा के समर्थन में लोग आते नहीं दिखे. एग्जिट पोल में शामिल कई लोग और संस्थाएं भाजपा के बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं. वे समय-समय पर बूथ से जुड़ी जानकारियां भी देते हैं. एग्जिट पोल में शामिल संस्थाओं और एजेंसियों से पूछिए कि क्या वे पिछले कई सालों से भाजपा के बूथ मैनेजमेंट के लिए काम कर रहे हैं. यही लोग माहौल बना रहे हैं और विपक्ष में डर पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने हमेशा ऐसा किया है. लेकिन इस बार लोग अपने वोट की रक्षा के लिए तैयार हैं.”

ये भी पढ़ेंः  एग्जिट पोल में भाजपा की जीत के अनुमान से झूमा शेयर मार्केट, सरकारी कंपनियों के स्टॉक हुए रॉकेट

NDA को मिल सकती है इतनी सीटें

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के अनुसार, भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को 361 से 401 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, एबीपी-सी वोटर ने एनडीए को 353 से 383 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है.

ज़रूर पढ़ें