आगरा के ताजमहल में दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, CISF ने किया गिरफ्तार, हिंदू महासभा ने ली जिम्मेदारी

Taj Mahal: आगरा के एडीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि ताजमहल में शनिवार को दो युवकों ने गंगाजल चढ़ाया है. दोनों युवक गंगाजल बोतल में लेकर पहुंचे थे.
Ganga Jal Offer At Taj Mahal

ताजमहल में गंगाजल चढ़ाता युवक

Ganga Jal Offer At Taj Mahal: आखिल भारत हिंदू महासभा ने दावा किया है कि शनिवार को दो युवकों ने ताजमहल में गंगाजल चढ़ाया. दोनों युवक आखिल भारत हिंदू महासभा से जुड़े हुए हैं. युवकों का गंगाजल चढ़ाते वीडियो भी वायरल हो रहा है. फिलहाल पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले में FIR दर्ज करके जांच भी शुरू कर दी है.

मामले के संबंध में जानकारी देते हुए आगरा के एडीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि ताजमहल में शनिवार को दो युवकों ने गंगाजल चढ़ाया है. दोनों युवक गंगाजल बोतल में लेकर पहुंचे थे. ऐसे में वहां पर सुरक्षा में तैनात जवानों को पता नहीं चल पाया है. दोनों युवकों के अखिल भारत हिंदू महासभा से जुड़े होने का दावा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- UP Bye Election: उपचुनाव में जयंत चौधरी को लग सकता है झटका! बीजेपी पूरी नहीं करेगी ये मांग

पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

एडीसीपी सिटी सूरज राय के मुताबिक गंगा चल चढ़ाने के आरोप में दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों की पहचान वीनेश और श्याम के रूप में हुई है. दोनों से मामले में पूछताछ की जा रही है. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर दोनों ने ऐसी हरकत क्यों की?

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

इससे पहले बीते सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा की मीरा राठौर कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंच गई थीं. हालांकि, पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया था. वहीं, शनिवार को दो युवकों ने ताजमहल में गंगाजल चढ़ा दिया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर आ गया है.

ज़रूर पढ़ें