‘आरोपी चंदन और टीचर की पत्नी के बीच हुई थी झड़प, पति के साथ भी मारपीट’, अमेठी कांड में नया खुलासा

Amethi Murder Case: इसके बाद एनकाउंटर में आरोपी घायल हो गया था, बाद में उसे जेल भेज दिया गया. लेकिन पूनम भारती से कई सालों के रिश्तों के बावजूद चंदन वर्मा ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया? ये एक बड़ा सवाल है, जिसका खुलासा अब पुलिस ने किया है.
Amethi Murder Case

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी चंदन वर्मा

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अमेठी में पिछले गुरुवार को घर में घुसकर 4 लोगों की  हत्या की गई थी. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद एनकाउंटर में आरोपी घायल हो गया था, बाद में उसे जेल भेज दिया गया. लेकिन पूनम भारती से कई सालों के रिश्तों के बावजूद चंदन वर्मा ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया? ये एक बड़ा सवाल है, जिसका खुलासा अब पुलिस ने किया है.

बता दें कि 3 अक्टूबर की शाम अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में घर के अंदर घुसकर चंदन वर्मा ने शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, उनकी बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. चंदन वर्मा ने ऐसा क्यों किया, यह अब तक पहेली थी, लेकिन अमेठी पुलिस ने अपनी तफ्तीश में इस पहेली को सुलझा लिया है.

ये भी पढ़ें- यति नरसिंहानंद के विवादित बयान से तनावपूर्ण माहौल, डासना मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा, 10 लोग गिरफ्तार

18 अगस्त दर्ज हुई थी FIR

इस हत्याकांड की असल वजह 18 अगस्त को दर्ज हुई FIR में छिपी है, जो सुनील कुमार की पत्नी पूनम भारती ने चंदन वर्मा के खिलाफ रायबरेली शहर कोतवाली में दर्ज करवाई थी. चंदन वर्मा और पूनम भारती की दोस्ती थी. रिश्ते इतने गहरे थे कि दोनों का एक-दूसरे के घर आना जाना था. कहा तो यहां तक जा रहा है कि सुनील भारती ने एक जमीन खरीदी, तो उसमें चंदन गवाह था, लेकिन सुनील भारती की गैर मौजूदगी में चंदन का पूनम से मिलने आना पति-पत्नी के बीच विवाद का कारण बनने लगा. इसी वजह से सुनील ने कई बार किराए का मकान बदला और आखिर में अपनी दोनों बच्चियों के साथ परिवार को लेकर अमेठी के शिवरतनगंज में औहरा भवानी इलाके में आकर रहने लगा था. पति-पत्नी के बीच जब भी विवाद होता, तो पूनम हमेशा सफाई देती कि उसका चंदन से कोई रिश्ता नहीं है, उसे सिर्फ गलत शक करने की आदत है.

रिश्ते खत्म करने के लिए तैयार नहीं था चंदन

बीते 18 अगस्त को रविवार का दिन था और अगले दिन 19 अगस्त को रक्षाबंधन था, इसके चलते स्कूलों में छुट्टी थी. दंपति की छोटी बेटी को कई दिन से बुखार आ रहा था, तो सुनील अपनी पत्नी और बच्चियों को लेकर इलाज के लिए रायबरेली के सुमित्रा अस्पताल गया था. इधर, पूनम और चंदन वर्मा के बीच रिश्तों में दूरी आ गई थी, लेकिन चंदन रिश्ते को खत्म करने के लिए तैयार नहीं था.

पूनम ने चंदन को मारा था थप्पड़

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पति के सामने चंदन से कोई रिश्ता नहीं होने की बात को पुख्ता करने के लिए ही 18 अगस्त को पूनम अपने बच्चों को दिखाने के लिए अस्पताल पहुंची, तो उसने चंदन वर्मा को भी बुला लिया. कहा जा रहा है कि चंदन के साथ उसकी मां भी गई थी. अस्पताल में दोनों के बीच बातचीत होने लगी. पूनम अपनी वफादारी की दलील देने लगी, लेकिन इसी बीच अपने कई साल के रिश्ते को खत्म होता देख चंदन बौखला गया और उसने एक ऐसी बात कह दी, जिससे पूनम भारती ने चंदन वर्मा को थप्पड़ मार दिया.

चंदन ने पूनम के पति के साथ की थी मारपीट

इसके बाद चंदन ने सुनील भारती को भी मारा और पूनम को भी जमकर गालियां दीं. इसी घटना को लेकर पूनम भारती ने कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज करवाई थी. एक तरफ पूनम से कई साल पुराना खत्म होता रिश्ता, दूसरी तरफ पूनम द्वारा सबके सामने थप्पड़ मारना चंदन वर्मा को नागवार गुजर गया. जिस पूनम के दूर जाने पर वह बौखला रहा था, उसी को मौत के घाट उतारने के बारे में सोचने लगा.

18 अगस्त से लगातार चंदन वर्मा बौखलाया घूम रहा था और फिर उसने 3 अक्टूबर की शाम अमेठी के मकान में घुसकर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया. प्रेमिका पूनम, उसके पति सुनील को गोली मारने के बाद चंदन पर खून सवार था और उसने मासूम बच्चियों को भी मौत के घाट उतार दिया. चारों की हत्या करने के बाद चंदन वर्मा ने खुद को भी गोली मार लेने की कोशिश की, पिस्तौल से गोली चलाई, लेकिन गोली मिस हो गई.

चंदन ने खुद को भी मारी थी गोली

कहा जा रहा है कि ताबड़तोड़ फायरिंग के चलते उसकी मैग्जीन फंस गई थी. मैग्जीन निकालकर जब तक चंदन उसे दोबारा लोड करता, तब तक लोगों का शोर सुनाई पड़ने लगा तो चंदन मैग्जीन वहीं छोड़कर घर के पीछे की दीवार कूदकर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस ने अपनी जांच में 18 अगस्त को दर्ज हुई एफआईआर के पूरे घटनाक्रम को भी शमिल कर लिया है. घटना के वक्त अस्पताल में मौजूद लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें