Ayodhya Gang Rape: सख्त एक्शन की तैयारी में योगी सरकार, आरोपी सपा नेता के घर चल सकता है बुलडोजर, जमीन की पैमाइश शुरू

Ayodhya Rape Case: पीड़ित नाबालिग लड़की की मां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के बाद पूरा कलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है
Lok Sabha Election 2024

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Ayodhya Gang Rape: अयोध्या के भदरसा में हुए गैंगरेप कांड पर योगी सरकार एक्शन मोड में है. कहा जा रहा है कि आरोपी सपा नेता मोईद खान की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चल सकता है. उसकी जमीनों की पैमाइश हो रही है. इसके अलावा आरोपी के साथी सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा एवं एक अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

आरोप है कि देर रात 11 बजे जिला महिला अस्पताल जाकर इन लोगों ने पीड़ित परिवार को सुलह करने की धमकी दी थी. थाना पूराकलंदर के पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने मामला दर्ज करवाया है. पीड़ित नाबालिग अस्पताल में भर्ती है.

ये भी पढ़ें- “BJP के लोगों के फायदे के लिए लाया गया है बिल”, नजूल भूमि विधेयक को लेकर अखिलेश ने सीएम योगी को घेरा

आरोपी के संपत्तियों के जांच के आदेश

पीड़ित नाबालिग लड़की की मां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के बाद पूरा कलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है. दोनों के खिलाफ त्वरित कारवाई न करने और मामला दर्ज करने में देरी पर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा 2 अगस्त को मुख्य आरोपी मोईद खान की संपत्तियों की भी जांच के आदेश दिए गए थे. राजस्व विभाग ने जमीन की पैमाइश शुरू कर दी है. आरोप है कि मोइद द्वारा तालाब और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किया गया है.

शुरुआत में नहीं लिया गया एक्शन

गैंगरेप की ये घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां एक नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की, लेकिन आरोप है कि शुरुआत में कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसके बाद में जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया. एनसीपीसीआर ने इस घटना पर पुलिस को नोटिस भी दिया है.

ज़रूर पढ़ें