Bahraich: बहराइच में अब ‘लंगड़े भेड़िये’ का आतंक, दो बच्चियों पर किया हमला, इलाके में मचा हड़कंप

Bahraich Wolf Attack: बीती रात भेड़िए ने दो अलग-अलग जगहों पर हमला किया. भेड़िए ने महसी तहसील के मैकूपूर्वा के गड़रियन पुरवा में 11 साल की सुमन पर रात 12 से 1 बजे भेड़िये ने हमला किया. स्थानीय लोगों के मुताबिक मंगलवार की रात बच्ची अपने घर के दालान में सो रही थी.
Bahraich Wolf Attack

भेड़िया(फोटो- सोशल मीडिया)

Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के 35 गांवों में आदमखोर भेड़ियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इन गांवों के लोग रात-रात भर जागकर घरों की रखवाली कर रहे हैं. अब तक वन विभाग ने पांच भेड़ियों को पकड़ लिया है. बीते सोमवार को एक भेड़िया पकड़ा गया था लेकिन अभी भी एक भेड़िये ने इलाके में आतंक मचा रखा है. कल यानी 10 सितंबर की रात फिर आदमखोर भेड़िये ने हमला कर दिया.

भेड़ियों ने 11 साल की बच्ची को अपना निवाला बनाने की कोशिश की. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. भेड़िये के हमले में बच्ची बुरी तरह घायल हो गई है जिसके बाद उसे महसी के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा रहा है.

यह भी पढ़ें- क्या मान गईं अपर्णा यादव? सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अटकलों का दौर जारी

दो बच्चियों पर किया हमला

बीती रात भेड़िए ने दो अलग-अलग जगहों पर हमला किया. भेड़िए ने महसी तहसील के मैकूपूर्वा के गड़रियन पुरवा में 11 साल की सुमन पर रात 12 से 1 बजे भेड़िये ने हमला किया. स्थानीय लोगों के मुताबिक मंगलवार की रात बच्ची अपने घर के दालान में सो रही थी, तभी भेड़िए ने हमला किया. बच्ची की चीख पुकार सुनकर उसके परिजन उठे और लाठी-डंडे लेकर भेड़िए को दौड़ाया, लेकिन वह हाथ नहीं आया. बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसके बाद बच्ची को तत्काल महसी सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया.

वहीं भेड़िए ने दूसरा हमला भवानीपुर गांव में सुबह 5 बजे के करीब किया. भेड़िये ने फूस के घर में सो रही 10 साल की शिवानी को गर्दन से दबोचकर भागने की कोशिश की. लेकिन शोर मचाने पर भेड़िया भाग गया. बच्ची का इलाज मेडिकल कॉलेज बहराइच में चल रहा है.

यह भी पढ़ें- Bahraich Wolf: बहराइच में वन विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, अब पकड़ा गया पांचवां भेड़िया

लंगड़े भेड़िए ने किया अटैक

भेड़ियों के झुंड में शामिल पांचवे भेड़िए को मंगलवार तड़के वन विभाग की टीम ने पकड़ा लिया. लेकिन छठा भेड़िया अब भी पकड़ में नहीं आया हैं. देर रात हुई घटना की जानकारी देते हुए बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि छठे भेड़िए की सघन निगरानी चल रही है. इस भेड़िए को कई बार ट्रैस किया गया है लेकिन वो घने जंगल में भाग कर बच जा रहा है.

उन्होंने बताया, “सक्रियता देखकर शातिर भेड़ियों ने भी हमले का तरीका बदला है. अब वो पहले से ज्यादा सतर्क हो गए हैं. स्थिति यहां तक आ गई है कि वह ड्रोन की आवाज सुनकर ही दूर भाग जा रहे हैं. इसकी वजह से ड्रोन कैमरे की नजर में नहीं आ रहे.” अजीत प्रताप सिंह ने कहा- “अब झुंड का आखिरी भेड़िया, जो लंगड़ा है, वही बचा है. उम्मीद है कि उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें