भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर ब्रेक! सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे Rahul Gandhi, कई बार जारी हो चुका है वारंट, जानें पूरा मामला

Rahul Gandhi की यात्रा दोपहर 2 बजे से रायबरेली में फिर से जारी होगी.
Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra In UP

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra In UP: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर हैं. मणिपुर से शुरू हुई यात्रा इन दिनों उत्तर प्रदेश में है. मंगलवार, 20 फरवरी को राहुल गांधी की न्याय यात्रा रायबरेली पहुंच रही है. मां और सांसद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र और कांग्रेस के गढ़ में राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज पहली बार गरजेंगे. इस बीच राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई. रायबरेली में यात्रा शुरू करने से पहले वह सुल्तानपुर कोर्ट पेश होंगे.

आज ही लखनऊ के लिए होंगे रवाना

मंगलवार, 20 फरवरी को राहुल गांधी सुबह11 बजे सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे से रायबरेली में फिर से यात्रा जारी होगी. रायबरेली में करीब डेढ़ घंटे की यात्रा के बाद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. सोमवार की देर शाम को सुल्तानपुर के जिलाधिकारी की तरफ से राहुल गांधी के कार्यक्रम और कोर्ट में पेशी को लेकर सुरक्षा का रोड मैप जारी कर दिया गया है.

स्थानीय नेताओं में उत्साह

सुल्तानपुर जिलाधिकारी की ओर से जारी रोड प्लान के अनुसार सुबह 10:30 बजे सुल्तानपुर के अमहट हवाई पट्टी पर राहुल गांधी का विमान लैंड करेगा. जहां से वह सड़क मार्ग से जिला न्यायालय में पेश होंगे. वहीं राहुल गांधी के जिले में आने की सूचना पर स्थानीय नेताओं ने तेजी से तैयारियां शुरू कर दी है. खास तौर पर लोकसभा चुनाव में टिकट के दावेदारों में खासा जोश देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: बनारस में जहां Rahul Gandhi ने दिया भाषण, BJP ने उस जगह को 51 लीटर गंगाजल से धोया

वर्ष 2018 में दर्ज हुआ था केस

बताते चलें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक चुनावी जनसभा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी की. उनके इसी बयान को लेकर स्थानीय नेता ने सुल्तानपुर कोर्ट में वर्ष 2018 में परिवाद दर्ज करवाया था. मामले में कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को इस मामले में राहुल को पहला वारंट जारी किया था. इसके बाद से लगातार एमपीएमएलए कोर्ट से समन जारी हो रहा था. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि मामले में 18 जनवरी को राहुल गांधी की ओर से उनके वकील काशी प्रसाद शुक्ला कोर्ट में पेश हुए थे.

ज़रूर पढ़ें