Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के निमंत्रण पर फिर विचार करेंगे अखिलेश यादव? सपा के बागी हो रहे यात्रा में शामिल

Bharat Jodo Nyay Yatra: अखिलेश यादव के अलावा अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल भी इस यात्रा में शामिल होंगी.
Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार की शाम को यूपी पहुंच गई है. शनिवार को यात्रा वाराणसी से होकर गुजरेगी और इस दौरान राहुल गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. इसके बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कुछ बीजेपी विरोधी दलों के नेता भी इस यात्रा में शामिल होंगे. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को भी इस यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण मिला है.

दरअसल, अखिलेश यादव के अलावा अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल भी इस यात्रा में शामिल होंगी. पल्लवी पटेल वाराणसी में यात्रा में शामिल होंगी, इसके लिए वो शुक्रवार को ही वाराणसी पहुंच चुकी हैं. यात्रा में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की माने तो सपा नेता भी इस यात्रा में शनिवार या रविवार को शामिल हो सकते हैं. हालांकि सपा से बगावती तेवर दिखा रहे नेताओं के यात्रा में शामिल होने के बाद अब अखिलेश यादव अपने फैसले पर फिर से विचार कर सकते हैं.

अब बदली स्थिति

सूत्रों की माने तो सपा के बागियों के यात्रा में जाने की वजह से कांग्रेस द्वारा मिले निमंत्रण पर अखिलेश यादव फिर विचार करेंगे. बीते दिनों ही कांग्रेस ने सपा प्रमुख को यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया था. इसके बाद अखिलेश यादव ने वो निमंत्रण स्वीकार कर लिया था. उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होने के संकेत दिए थे. लेकिन अब स्थिति बदल गई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज से दिल्ली में बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन, इन मुद्दों पर रहेगा खास फोकस, चुनावी संदेश देगा शीर्ष नेतृत्व

बता दें कि बिहार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार को यूपी पहुंची है. यूपी में पहले से बने यात्रा के रूट में बदलवा किया गया था. तब बदलाव की वजह यूपी पुलिस की परीक्षा को बताया गया था. लेकिन अब एक बार फिर से रूट में बदलवा किया गया है. अब यात्रा दो चरणों में होगी.

ज़रूर पढ़ें