Greater Noida: एक्शन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, घर के सामने कूड़े का ढेर मिलने पर ठोका 50 हजार का जुर्माना

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार को टीम के साथ गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं.
Greater Noida

एक्शन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से जांच अभियान चला रहा है. इस कड़ी में मंगलवार को अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर दो व तीन का निरीक्षण किया.सेक्टर तीन में एक घर के सामने सीएंडडी (कंस्ट्रक्शन एंड डेमोलिशन) वेस्ट का ढेर लगा होने पर संबंधित फर्म पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार को टीम के साथ गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. मंगलवार को ओएडी संतोष कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह व टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अलग-अलग एरिया में जाकर औचक निरीक्षण किया. ओएसडी सबसे पहले चार मूर्ति चौक से तिगड़ी गोलचक्कर तक की रोड की सफाई व्यवस्था को देखा. रोड किनारे कूड़ा पड़ा मिला, जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़ी फटकार लगाई और संबंधित ठेकेदार को फोन पर तत्काल सफाई कराने और दोबारा गंदगी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी.

इसके बाद ओएसडी सेक्टर तीन पहुंचे. यहां मकान नंबर 606 के सामने सीएंडडी वेस्ट का ढेर लगा दिखा. इस पर ओएसडी ने संबंधित फर्म राइज इलेवन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. सेक्टर दो में भी सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सभी एजेंसियों को लगाकर पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए. ओएसडी संतोष कुमार ने कहा है कि शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिना पूर्व सूचना के औचक निरीक्षण का अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ज़रूर पढ़ें