UP News: बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत ने लौटाया टिकट, वायरल वीडियो के चलते दावेदारी ली वापस

UP News: Upendra Singh Rawat के निजी सचिव ने स्थानीय कोतवाली में शिकायत भी दर्ज करा दी है.
UP News, Upendra Singh Rawat

बाराबंकी सांसद उपेंद्र सिंह रावत

UP News: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिए. उत्तर प्रदेश समेत 16 राज्यों और 2 केंद्र शाषित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. वहीं पहली लिस्ट जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सियासी भूचाल आ गया. बाराबंकी से BJP ने सांसद उपेंद्र सिंह रावत (Upendra Singh Rawat) पर एक बार फिर से मैदान में उतारा था. बतौर BJP प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत का नाम सामने आते ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल होने लगा. कथित आपत्तिजनक वीडियो सामने आने के बाद BJP प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

जेपी नड्डा से की जांच कराने की मांग

बाराबंकी से BJP के प्रत्याशी चुने गए उपेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो DeepFake AI तकनीक से जेनरेटेड है, जिसकी FIR मैंने दर्ज करा दी है.’ उन्होंने आगे लिखा कि इस घटना के संदर्भ में उन्होंने BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से जांच कराने की मांग भी की है. इसके साथ ही उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए लिखा, ‘जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा.’ इससे स्पष्ट है कि उन्होंने निर्दोष साबित होने तक चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: UP News: CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी, कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मी के फोन पर आई कॉल से मचा हड़कंप

24 घंटे के अंदर ही वायरल हुआ वीडियो

दरअसल उपेंद्र सिंह रावत को BJP से दूसरी बार उम्मीदवार घोषित किए जाने के 24 घंटे के अंदर ही सोशल मीडिया पर कई कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गए. दावा किया गया कि यह वीडियो भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत से संबंधित हैं. इसके बाद बाराबंकी सांसद की ओर से इन सभी वीडियो को फर्जी बताया गया. सांसद के निजी सचिव दिनेश चंद्र रावत ने स्थानीय कोतवाली में शिकायत भी दर्ज करा दी. तहरीर में उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने सांसद को भाजपा से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उनकी छवि धूमिल करने के लिए उनका संपादित आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें