UP News: फर्रुखाबाद में पेड़ से लटका मिला दो लड़कियों का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

UP News: फर्रुखाबाद के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि हमें कायमगंज के भगौतीपुर गांव से सूचना मिली कि दो लड़कियां (जिनकी उम्र 18 और 15 साल है) एक पेड़ से लटकी मिली हैं. पता चला है कि दोनों करीबी दोस्त थीं. दोनों ने एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई है.
UP News

पेड़ से लटकता मिला दो लड़कियों का शव

UP News: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद के कायमगंज इलाके में दलित समाज की दो लड़कियों शव पेड़ से लटकते हुए मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. ये दोनों सहेलियां जन्माष्टमी पर कार्यक्रम देखने के लिए निकली थीं, लेकिन घर वापस नहीं पहुंचीं और उनके शव एक ही दुपट्टे से लटकते हुए मिले. इनमें से एक लड़की के पिता ने अपनी बेटी की हत्या की आशंका जताई है, वहीं पुलिस ने रेप और हत्या की आशंका से इनकार किया है और इस मामले को आत्महत्या से जोड़कर देख रही है.

इनमें से एक युवती के पिता ने बताया कि मेरी बेटी और पड़ोस में रहने वाली उसकी दोस्त कल रात जन्माष्टमी पर लगी झांकी देखने गई थी. देर रात नहीं लौटी तो हमने सोचा कि गांव में बुआ के घर रुक गई होगी. सुबह होने पर जानकारी मिली की दो लड़कियों ने फांसी लगा ली है. मौके पर जाकर देखा तो मेरी बेटी और उसकी दोस्त एक ही दुपट्टे से पेड़ पर लटके हुए हैं. हमें ऐसा लगता है कि उनकी हत्या की गई है. वहीं पर एक मोबाइल और चप्पल भी मिली है.

ये भी पढ़ें- ‘हिंदू बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो…’, बांग्लादेश में हिंसा पर CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

एसपी ने घटना के बारे में क्या कहा?

फर्रुखाबाद के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि हमें कायमगंज के भगौतीपुर गांव से सूचना मिली कि दो लड़कियां (जिनकी उम्र 18 और 15 साल है) एक पेड़ से लटकी मिली हैं. पता चला है कि दोनों करीबी दोस्त थीं. दोनों ने एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई है. शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि लड़कियों ने खुद ही ऐसा किया है, लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही चीजें साफ हो पाएंगी. हमने मौके से एक फोन और सिम बरामद किया है. इस घटना की वजह पता लगाने के लिए हम मामले की जांच कर रहे हैं.

अखिलेश ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है. अखिलेश ने कहा, “यूपी के फर्रूखाबाद में जन्माष्टमी उत्सव देखने निकली दो बच्चियों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलना, एक बेहद संवेदनशील घटना है. भाजपा सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जांच करे और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे. ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुंचाता है. ‘महिला सुरक्षा’ को राजनीति से ऊपर उठकर एक गंभीर मुद्दे के रूप में उठाने का अपरिहार्य समय आ गया है.”

कांग्रेस ने महिला सुरक्षा पर उठाया सवाल

वहीं यूपी कांग्रेस ने भी इस मामले पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि यह राज्य महिलाओं के लिए श्मशान बन गया है. यूपी कांग्रेस ने X पर लिखा, “फर्रुखाबाद में जन्माष्टमी के दिन मंदिर गई दो लड़कियों के शव आम के बाग में फांसी पर लटके हुए मिले. इन्हें यहां किसने लटकाया? क्यों लटकाया? किसी को कुछ नहीं पता. यह प्रदेश महिलाओं के लिए श्मशान बन गया है. घर से बाहर निकलने वाली कोई महिला यहां सुरक्षित महसूस नहीं करती. बेखौफ दरिंदों पर लगाम लगाने के लिए कोई तो ठोस कदम उठाए सरकार! कब तक यूं हमारी बहन-बेटियां डर के साये में सांस लेती रहेंगी?”

ज़रूर पढ़ें