गैंगस्टर अतीक अहमद की कब्र पर अखिलेश-डिंपल ने दी श्रद्धांजलि? फेक फोटो वायरल होने पर FIR दर्ज

Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. जहां फोटो को एडिट कर गैंगस्टर अतीक अहमद की कब्र से जोड़कर वायरल किया जा रहा था.
UP News

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और पत्नी डिंपल यादव

UP News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. जहां फोटो को एडिट कर गैंगस्टर अतीक अहमद की कब्र से जोड़कर वायरल किया जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि तस्वीर पोस्ट करने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बताते चलें यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश और डिंपल की तस्वीर को यह बता कर शेयर किया गया था कि वो अतीक अहमद की कब्र पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

कर्नलगंज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव यादव ने कहा कि जॉर्जटाउन पुलिस स्टेशन में मनोज श्रीवास्तव नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह केस स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेता संदीप यादव की शिकायत के आधार पर किया गया है.

ये भी पढें- UP Politics: मंत्री बनने के बाद ओम प्रकाश राजभर ने खुद को बताया गब्बर सिंह, कहा- ‘मेरे पास मुख्यमंत्री से कम पावर नहीं’

असली तस्वीर के साथ हुई छेड़छाड़

शिकायतकर्ता संदीप यादव ने आरोप लगाया कि असली तस्वीर उस वक्त की है, जब सपा प्रमुख और उनकी पत्नी मुलायम सिंह यादव की ‘समाधि’ पर श्रद्धांजलि देने गए हुए थे. लेकिन आरोपी मनोज श्रीवास्तव ने इस तस्वीर को गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की कब्र पर दिखाने के लिए छेड़छाड़ की. इसके बाद उसने उसे सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों पर वायरल कर दिया.

कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव 

गौरतलब है कि पिछले साल 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई थी. जिनके साथ अखिलेश यादव का संबंध जोड़े जाने से सपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. पार्टी के नेताओं ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व सांसद डिंपल यादव की तस्वीर से छेड़छाड़ करने के विरोध में जार्ज टाउन थाने का घेराव किया. इसके बाद आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

“अखिलेश को बदनाम करने की साजिश” 

सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि साजिश के तहत अखिलेश यादव और डिंपल यादव को बदनाम करने के लिए उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ किया गया है. आरोपियों ने पार्टी प्रमुख और उनकी तस्वीर को एडिट कर सोशल मीडिया में यह लिखकर वायरल कर दिया कि वे माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें