UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती एग्जाम को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, शिकायतों पर बोर्ड की डीजी ने दिया बड़ा बयान

UP Police Constable Exam Paper Leak: मामले के तूल पकड़ने के बाद यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड हरकत में आ गया है.
UP Police Constable Exam

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा

UP Police Constable Exam Paper Leak: शनिवार, 17 फरवरी और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दो दिवसीय सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित हुई. इस भर्ती परीक्षा में करीब 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे. इस भर्ती परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी अन्य राज्यों से भी शामिल हुए. इसके बाद से दावा किया जा रहा है कि सिपाही भर्ती पेपर शुरू होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गया. पेपर लीक को लेकर कई वीडियो और स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मामले के तूल पकड़ने के बाद यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड हरकत में आ गया है. इसी के साथ भर्ती बोर्ड को पेपर लीक की डेढ़ हजार से अधिक शिकायतें मिली हैं. इस पूरे मामले पर भर्ती बोर्ड के डीजी का भी बयान सामने आया है.

लखनऊ के ईको गार्डेन में विरोध

17-18 फरवरी को हुए सिपाही भर्ती के बाद आज पेपर लीक का मामल तूल पकड़ने लगा. इसके लिए हजारों अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डेन मे जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग को देखते हुए शुक्रवार, 23 फरवरी को UPPRPB यानी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने प्रदर्शन कर रहें अभ्यर्थियों से साक्ष्य मांगे थे. अब खबर आ रही है कि शाम 6 बजे तक भर्ती बोर्ड को करीब डेढ़ हजार से अधिक पेपर लीक की शिकायतें मिली हैं. बता दें कि अभ्यर्थियों को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से शिकायत करने के लिए ई-मेल एड्रेस दिया गया था.

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Exam: धर्मेंद्र का एडमिट कार्ड और फोटो सनी लियोनी की, क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची घर

दोबारा पेपर कराने की मांग

इस पेपर लीक मामले पर पुलिस भर्ती बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अभी मामले को लेकर हम अभ्यर्थियों के एप्लीकेशन मिले हैं. उनकी शिकायतों की जांच की जा रही है. जांच होने के बाद ही फैसला लिया जाएगा. वहीं सिपाही भर्ती पेपर लीक को लेकर किए जा रहे दावों को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों ने सरकार से पेपर लीक के दावों की जांच करने की मांग की है. अभ्यर्थियों ने मांग कि है कि अगर पेपर लीक हुआ है तो फिर से परीक्षा आयोजित की जाए.

ज़रूर पढ़ें