Ghaziabad: झुग्गियों में रह रहे लोगों को बांग्लादेशी बताकर पीटा, अब पिंकी चौधरी पर लगेगा NSA

UP News: मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि झुग्गियों में रहने वालों में से कोई भी बांग्लादेश नहीं था. पिंकी चौधरी ने बिना कारण उन पर हमला किया. वह अपने लोगों के साथ गुलधर पहुंचा था, जहां उसने जाते ही झुग्गी में रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बोलकर हमला कर दिया.
Ghaziabad Muslim Assault

बांग्लादेशी बताकर झुग्गियों में लोगों को पीटा

UP News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के झुग्गियों में रह रहे लोगों को बांग्लादेशी बताकर हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट कर दी. उन्हें लाठी-डंडों से पीटा गया, कई झुग्गियों में आग भी लगाई गई. वहीं कई झुग्गियों में तोड़फोड़ भी किया गया. यह घटना गुलधर रेलवे स्टेशन के पास की है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो सभी आरोपी फरार हो गए. इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी समेत 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि झुग्गियों में रहने वालों में से कोई भी बांग्लादेश नहीं था. पिंकी चौधरी ने बिना कारण उन पर हमला किया. वह अपने लोगों के साथ गुलधर पहुंचा था, जहां उसने जाते ही झुग्गी में रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बोलकर हमला कर दिया. विरोध करने पर लाठी-डंडे से मारपीट की गई. उसने अपने साथियों के संग मिलकर 5-6 झुग्गियां तोड़ दीं. कुछ झुग्गियों में आग भी लगाई गई, जिसमें उनका सामान जल गया.

ये भी पढ़ें- हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने बढ़ाई सियासी गर्मी, केंद्र पर हमलावर विपक्ष, TMC सांसद ने कर दी ये बड़ी मांग

हमले की दी थी चेतावनी

बता दें कि 8 अगस्त को ही पिंकी चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक विडियो अपलोड किया था, जिसमें वह कह रहा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर होने वाली हिंसा अगर बंद नहीं हुई तो वह 24 घंटे के बाद जिले में रह रहे बांग्लादेशियों पर हमला करेगा. यह विडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर था. इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अब पिंकी चौधरी ने बापूधाम क्षेत्र में आखिर ऐसा कर दिया. पुलिस अधिकारी के अनुसार, इसमें लापरवाही की जांच की जा रही है. जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

साहिबाबाद थाने में 16 केस दर्ज

पिंकी चौधरी साहिबाबाद थाने से हिस्ट्रीशीटर है. उसकी हिस्ट्रीशीट 6 अक्टूबर 2023 को खोली गई थी. उस पर करीब 16 केस दर्ज हैं. इसके बाद भी खुला घूम रहा है और पुलिस को चुनौती देता रहा है. कुछ दिन पहले ही उसने अर्थला मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क जाम कर हंगामा किया था. हालांकि, अब पुलिस इस विवाद के बाद हरकत में आई है. उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया है. पुलिस आरोपी पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

पिंकी चौधरी के अलावा एक और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें सत्यम पंडित नाम का युवक लोगों को धमकी देते हुआ दिख रहा है. आरोपी पुलिस प्रशासन से भी बांग्लादेशियों को बाहर करने के लिए कह रहा था. इस मामले में पुलिस एक्टिव हुई है. जिसमें घंटाघर कोतवाली में केस दर्ज कर जांच की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें