डासना मंदिर पर हमले के मामले में फंसे जुबैर, यति नरसिंहानंद के बयान के बाद भड़काऊ पोस्ट करने का आरोप

Mohammed Zubair: पिछले दिनों यति का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुने जा सकते थे. लोनी में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले दो साल पहले भी मोहम्मद जुबैर के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.
UP News

मोहम्मद जुबैर और यति नरसिंहानंद

FIR Against Mohammed Zubair: यति नरसिंहानंद के वीडियो को तोड़-मरोड़कर वायरल करने के आरोप में गाजियाबाद पुलिस ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. अल्ट न्यूज के संचालक जुबैर के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा की नेता उदिता त्यागी ने केस दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि मोहम्मद जुबैर ने यति नरसिंहानंद के बयानों और पुराने भाषणों के क्लिप को वायरल करके लोगों को भड़काया जिसके बाद डासना मंदिर पर भीड़ ने हमला किया.

पिछले दिनों यति का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुने जा सकते थे. लोनी में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले दो साल पहले भी मोहम्मद जुबैर के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

ये भी पढ़ें- UP News: देवरिया में छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़, दो के पैर में लगी गोली

जुबैर ने मुसलमानों को भड़काया- उदिता त्यागी

जुबैर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 196,228,299, 356 (3), 351 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कवि नगर थाने में दी गई शिकायत में उदिता त्यागी ने कहा कि अल्ट न्यूज के सहसंसथापक मोहम्मद जुबैर ने लगातार भड़काऊ ट्वीट किए जिसके बाद डासने देवी मंदिर पर हमला किया गया. उन्होंने कि 3 अक्तूबर की रात किसी कार्यक्रम का वीडियो डालकर मुसलमानों को भड़काया गया. इसके लिए यति नरसिंहानंद के पुराने भाषणों का भी जिक्र किया गया. उन्होंने कहा कि जुबैर ने पहले भी यति नरसिंहानंद के वीडियो से छोटी सी क्लिप काटकर उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया.

बीजेपी नेत्री उदिता त्यागी ने जुबैर पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने भाजपा के 10 नेताओं की लिस्ट बनाते हुए उन्हें इस्लाम विरोधी घोषित किया. ऐसा करके विश्व कट्टरपंथियों को भाजपा नेताओं के पीछे लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि इस लिस्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, नंद किशोर गुर्जर और उनका नाम डाला गया. उन्होंने कहा कि इस लिस्ट के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलीं.

“4 तारीख की रात मंदिर पर हुआ हमला”

उदिता त्यागी ने कहा कि जुबैर ने 5 अक्टूर को भी यति नरसिंहानंद के कई वीडियो क्लिप पोस्ट करके लोगों को भड़काया. पुराने भाषणों और वीडियो से काटकर कुछ क्लिप वायरल किए गए. उन्होंने कहा कि इसके बाद 4 तारीख की रात को डासना देवी मंदिर पर हजारों कट्टरपंथियों ने हमला कर दिया. जुबैर ने इसके बाद भी लोगों को भड़काने की कोशिश की. त्यागी ने कहा है कि जुबैर ने नूपुर शर्मा की कटी हुई क्लिप वायरल करके लोगों को भड़काया था जिसकी वजह से 6 मासूम लोगों की जान चली गई.

त्यागी ने कहा, ‘4 अक्टूबर को यति महाराज और मैं मंदिर में सैकड़ों लोगों के साथ मौजूद थे, जो इसकी भड़काई भीड़ के द्वारा मरने से बाल-बाल बचे. त्यागी ने कहा है कि जुबैर के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई की जाए नहीं तो वह बहुत से हिंदुओं की जान को खतरा हो सकता है. वह हिंदुओं के प्रति घृणा फैलाता है और कट्टपंथियों को अपने भड़काऊ पोस्ट से भड़काता है.

ज़रूर पढ़ें