Ayodhya: कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या पहुंचे गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, किए रामलला के दर्शन

Ayodhya: 22 जनवरी को संपन्न हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. इससे पहले यूपी विधानसभा के सदस्यों ने रामनगरी का दौरा किया था.
Ayodhya

भूपेंद्र पटेल (मुख्यमंत्री गुजरात)

Gujrat Cabinet Ayodhya Visit: गुजरात राज्य की पूरी कैबिनेट आज शनिवार को अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन और पूजन किया. सीएम भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में 25 सदस्यीय महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचा. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही एयरपोर्ट पहुंच उनका स्वागत किया. इस साल के 22 जनवरी को रामलला का भव्य प्राण प्रतिष्ठा हुआ था. इसके बाद से बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्यों ने अयोध्या पहुंच भगवान राम का दर्शन और पूजन किए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना के साथ सभी मंत्री और विधायकों ने रामलला के दर्शन किए हैं. इस दौरान बीजेपी विधायकों के अलावा सहयोगी दल के विधायक, आरएलडी के विधायक, कांंग्रेस के विधायक और बीएसपी के विधायक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:Ram Mandir: पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, करेंगे रामलला के दर्शन, क्या कांग्रेस को संदेश देने की है कोशिश?

सीएम केजरीवाल ने भी किए थे दर्शन

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को लेकर भी छिड़ी सियासी बहस के बाद कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी अयोध्या पहुंच भगवान राम के दर्शन किए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पूरे परिवार के साथ 12 फरवरी को अयोध्या पहंचे थे. जहां उन्होंने भगवान राम की पूजा-अर्चना की. दर्शन के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण देश के लिए गर्व की बात है.

कांग्रेस से ने ठुकराया था निमंत्रण 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं के इस अयोध्या दौरे से कांग्रेस की रणनीति पर सवाल खड़े होने लगे थे. दरअसल, कांग्रेस की ओर से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण भी ठुकरा दिया गया था. इस समारोह के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा गया था. लेकिन दोनों नेताओं ने इस इसे बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यक्रम बताते हुए जाने से मना कर दिया था.

ज़रूर पढ़ें