राजस्थान पेपर लीक के सरगना से है भोले बाबा का कनेक्शन! हाथरस कांड के लिए असामाजिक तत्वों को ठहराया था जिम्मेदार

एडीजीपी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) वीके सिंह ने अनुसार बाबा सूरजपाल जब भी राजस्थान आता था तो दौसा में हर्षवर्धन मीणा के घर पर रुकता था.

पुलिस के रडार पर भोले बाबा

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वहीं, अब राजस्थान पुलिस ने जाटव को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. एक अधिकारी ने बताया कि बताया कि वो राजस्थान के एक कुख्यात पेपर लीक आरोपी से परिचित है.

एडीजीपी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) वीके सिंह ने अनुसार, बाबा सूरजपाल जब भी राजस्थान आता था तो दौसा में हर्षवर्धन मीणा के घर पर रुकता था. उन्होंने कहा, “मीणा राजस्थान 2020 जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का मुख्य आरोपी है. बाबा उसके घर पर भी सत्संग का आयोजन करता था. वहां आज भी बाबा के पोस्टर और बैनर लगे हुए हैं.” सिंह ने आगे कहा, “जब एसओजी के कुछ अधिकारियों ने मीडिया में हाथरस भगदड़ की तस्वीरें देखीं, तो उन्होंने उस व्यक्ति को भोले बाबा के रूप में पहचाना.”

अब तक पुलिस ने की है ये कार्रवाई

उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस मामले में बाबा के मुख्य सेवादार प्रकाश मधुकर और आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. पुलिस ने साकार हरि के छह करी‍बियों को ग‍िरफ्तार क‍िया गया है. इनमें चार पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि ये सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और सेवादार के रूप में काम करते थे. अभी मुख्य आयोजक प्रकाश मधुकर की तलाश जारी है. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. वहीं, भोले बाबा ने बयान जारी करते हुए घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है और दावा किया कि असामाजिक तत्वों द्वारा भगदड़ मचाई गई.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी ने पेरिस ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से की मुलाकात, बातचीत में ऑनलाइन जुड़े नीरज चोपड़ा, VIDEO

राहुल गांधी ने की ये मांग

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पीड़ितों से हाथरस पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीड़ितों के लिए ज्यादा मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि घटना में प्रशासन की बहुत गलितयां हैं. उन्होंने कहा, “दुख की बात है, बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है. प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं. मुआवजा सही मिलना चाहिए. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें. मुआवजा जल्दी से जल्दी देना चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें