Mirzapur में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-ट्रैक्टर की भिड़ंत में 10 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

पीएम मोदी ने हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि "मिर्जापुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं."
Mirzapur

ट्रक-ट्रैक्टर की भिड़ंत

Mirzapur: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है, इस हादसे में एक ट्रक और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत हो गई, जिसमें 10 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हादसा मिर्जापुर के कछवा थाना क्षेत्र के कटका पड़ाव के पास हुआ.

कैसे हुआ हादसा?

जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर पर कुल 13 मजदूर सवार थे, जो औराई के तिवरी गांव से ढलाई का काम पूरा कर वाराणसी अपने घर लौट रहे थे. लेकिन रास्ते में यह भयावह हादसा हो गया. भदोही से बनारस की ओर जा रहे ट्रक ने ट्रैक्टर को टक्कर मारी, जिससे मौके पर ही 10 मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद घायलों को तुरंत वाराणसी के ट्रामा सेंटर भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस की ओर से बताया गया कि ट्रक चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है. घटना के तुरंत बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा प्रदान की गई है. मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ग्रामीणों का आक्रोश

इस दुर्घटना के बाद ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. गुस्साए ग्रामीणों ने वाराणसी-प्रयागराज हाइवे पर जाम लगा दिया और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराने की कोशिश की. प्रशासन की ओर से पीड़ितों को न्याय दिलाने और आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है.

पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताई संवेदना

पीएम मोदी ने हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि मिर्जापुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस भीषण सड़क हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि वे मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों में तेजी लाएं. सीएम ने घायलों के समुचित इलाज के लिए भी विशेष निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: Israel के हमले में मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशिम सफीद्दीन, बंकर में चल रही थी हिज्बुल्लाह की सीक्रेट मीटिंग

ज़रूर पढ़ें