Mukhtar Ansari: ‘जनाजे में शामिल होने के लिए परमिशन की जरूरत नहीं’, अफजाल की डीएम के साथ बहस, आर्यका अखौरी ने कहा- नियम तोड़ने वालों पर होगी FIR

Mukhtar Ansari: शनिवार को सुबह गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस दौरान मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की डीएम आर्यका अखौरी के साथ तीखी बहस हो गई.
Mukhtar Ansari, Afzal Ansari

अफजाल अंसारी की डीएम के साथ हुई बहस

Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च की रात मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक बांदा जेल में बंद मुख्तार को हार्ट अटैक की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसे कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद उसके शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा में उसके शव को गाजीपुर के भेजा गया. जहां शनिवार को सुबह गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस दौरान मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी(Afzal Ansari) की डीएम आर्यका अखौरी के साथ तीखी बहस हो गई.

कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर हुई नारेबाजी

दरअसल, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद गाजीपुर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई. वहीं कब्रिस्तान में उसे दफन करते वक्त सिर्फ परिवार के लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति दी गई. इससे मुख्तार अंसारी के जनाजे में आए कुछ लोग नाराज हो गए और कब्रिस्तान के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी गई. मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार के दौरान उनके समर्थकों की ओर से कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया गया, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे मामले को संभाला.

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, इस वजह से हुई मौत, विसरा रखा गया सुरक्षित

जितने लोग चाहे मिट्टी दे सकते हैं- अफजाल अंसारी

इस बीच मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की डीएम आर्यका अखौरी से तीखी बहस हो गई. उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि धार्मिक प्रयोजन में जाने से लोगों को रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि जितने लोग चाहे मिट्टी दे सकते हैं. मिट्टी देने के लिए और जनाजे में जाने के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं होती है. इस पर डीएम ने धारा 144 का हवाला देते हुए कहा की मिट्टी देने केवल परिवार के लोग जाएं, पूरा कस्बा नहीं. उन्होंने कहा कि नियम तोड़ने वालों पर एफआईआर कराई जाएगी. गाज़ीपुर DM आर्यका अखौरी ने कहा कि जिन भी लोगों ने नारेबाजी की है, उन सबकी वीडियोग्राफी कराई गई है और सबके विरुद्ध कार्रवाई भी करवाई जाएगी.

ज़रूर पढ़ें