UP Police Constable Exam: सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में पकड़ा गया नकल कराने वाले गैंग का कपिल तोमर, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

UP Police Constable Exam: आरोपी कपिल तोमर बागपत जिले में दोघट थाना क्षेत्र के गांव बेगमाबाद गढ़ी का रहने वाला है.
UP Police Constable Exam

आरोपी कपिल तोमर

UP Police Constable Exam Paper Leak: शनिवार, 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दो दिवसीय सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई. पेपर लीक होने के मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द करने का निर्देश दिया. वहीं पेपर लीक मामले की पूरी जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई थी. अब इस मामले में यूपी STF ने ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने वाले गैंग के एक सदस्य कपिल को गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया है.

पहले ही आ गया था पेपर

गुरुवार, 29 फरवरी को सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गैंग के सदस्य कपिल की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में खुलासा हुआ है कि कपिल के मोबाइल पर 17 फरवरी को सेकेंड शिफ्ट का होने वाला पेपर पहले ही आ गया था. जिसके बाद कपिल ने पेपर मुजफ्फरनगर के गांव बेहड़ा निवासी गुरुवचन को भेज दिया.

पहले 4 लोग भी हुए गिरफ्तार

बताते चलें 17 फरवरी को भर्ती परीक्षा के दौरान गाजियाबाद के एक परीक्षा केंद्र से महिला अभ्यर्थी और गुरुवचन सहित कुल चार आरोपियों को पकड़ा गया था. केंद्र के बाहर कार में बैठे तीन युवक ब्लूटूथ से महिला अभ्यर्थी को नकल करा रहे थे. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि कपिल ने मोबाइल पर पेपर भेजा था, जिसके बाद वह महिला अभ्यर्थी को नकल करा रहे थे.

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, योगी सरकार का बड़ा फैसला

पहले भी जा चुका है जेल

मामले की जानकारी देते हुए ASP राजकुमार मिश्रा ने बताया कि कपिल तोमर बागपत जिले में दोघट थाना क्षेत्र के गांव बेगमाबाद गढ़ी का रहने वाला है. कपिल की रिश्तेदारी का प्रदीप नाम का लड़का जो मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, वह पहले से प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर बैठाने और पेपर लीक कराने का धंधा करता है. जिसके बाद कपिल भी यही काम करने लगा. 2022 में कपिल रेलवे ग्रुप-डी परीक्षा में धांधली के मामले में जेल भेजा गया.

ज़रूर पढ़ें