Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन, सोनिया गांधी, प्रियंका और खड़गे रहे मौजूद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली सीट से अपना नामांकन किया. इस दौरान मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं.
Lok Sabha Election 2024, Rahul Gandhi Net Worth

नामांकन पर्चा दाखिल करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली सीट से अपना नामांकन किया. इस दौरान मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. काफी सस्पेंस के बीच कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार, 3 मई को अमेठी और रायबरेली सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. अमेठी लोकसभा सीट से पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. जहां बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी से उनका मुकाबला होने जा रहा है.

इस बार गांधी परिवार का कोई भी सदस्य अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. हालांकि लिस्ट आने से पहले ऐसी चर्चा थी की राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन कांग्रेस ने अमेठी से किशोरी लाल को उम्मीदवार बना कर सभी को चौंका दिया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: ‘जो देश की जनता से कहता था डरो मत, वो खुद डर गया’, रायबरेली से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

इस बार केरल की वायनाड लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ने वाले राहुल गांधी ने कांग्रेस का गढ़ रहे रायबरेली से नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे. बता दें कि इस लोकसभा सीट से उनके सामने भारतीय जनता पार्टी के दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं.

“रायबरेली अब इनको सबको सिखाएगी”

रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, “रायबरेली के साथ सोनिया गांधी ने धोखा किया प्रियंका गांधी ने धोखा किया और जिनको अमेठी से प्रत्याशी बनाया उन्होंने धोखा किया. रायबरेली की जनता ने सोनिया गांधी को सांसद चुना, सोनिया गांधी ने अपना प्रभारी बनाकर प्रियंका गांधी को पावर दे दिया. प्रियंका गांधी ने अपना पावर किशोरी लाल शर्मा को दे दिया. 10 सालों में रायबरेली वासियों से ना सोनिया गांधी ना प्रियंका गांधी और ना ही किशोरी लाल शर्मा मिलें. मैं कह सकता हूं कि रायबरेली के लोग बड़ी बेसब्री ये इन सब नकली गांधी का इंतजार कर रहे थे. ये आ गए हैं अब रायबरेली इनको अच्छे से सबक सिखाएगी.”
Translate post

रायबरेली से पहली बार चुनावी मैदान में राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव को लेकर काफी सस्पेंस के बीच कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारों का ऐलान किया. राहुल गांधी पहली बार रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इससे पहले वह अमेठी से चुनाव लड़ रहे थे और वह तीन बार सांसद भी बने. लेकिन 2024 के चुनावी महासमर में पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने अलग राह अपनाई है. इस चुनाव में अमेठी से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव नहीं लड़ने जा रहा है. रायबरेली से प्रियंका की सबसे ज्यादा चर्चा के बीच राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया गया है.

ज़रूर पढ़ें