अफजाल अंसारी को लगा तगड़ा झटका, गाजीपुर सीट से बेटी नुसरत का नामांकन रद्द, सपा से चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी

अब नुसरत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ सकती हैं. नुसरत ने सपा प्रत्याशी के तौर पर दो पर्चे भरे गए थे और दोनों ही निरस्त हो गए हैं. 
अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत

अफजाल अंसारी और उनकी बेटी नुसरत

Lok Sabha Election 2024: माफिया मुख्तार अंसारी के भाई गाजीपुर से सांसद अफजाल अफजाल अंसारी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, अफजाल की बेटी नुसरत अंसारी का नामांकन रद्द हो गया है. नुसरत सपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल की थी. हालांकि, अब नुसरत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ सकती हैं. नुसरत ने सपा प्रत्याशी के तौर पर दो पर्चे भरे गए थे और दोनों ही निरस्त हो गए हैं.

अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाए तो नुसरत चुनाव लड़ेंगी: उमर अंसारी

मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने बीते दिनों कहा था कि हमारे बाबा अफजाल अंसारी के साथ ही हमारी बड़ी बहन नुसरत वैकल्पिक रूप से नामांकन कर रही हैं. कानूनी वजहों से अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाए तो नुसरत चुनाव लड़ेंगी. बाबा (अफजाल) के केस की हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. उम्मीद है कि हमारे साथ इंसाफ होगा.

गौरतलब है कि यूपी की हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट गाजीपुर से सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने भी नामांकन किया था. उन्होंने सोमवार को दो सेटों में पर्चा भरा था. अफजाल से पहले उनकी बेटी नुसरत अंसारी ने अपना नामांकन दाखिल किया था. हालांकि, अब नुसरत अंसारी का नामांकन रद्द हो चुका है.

यह भी पढ़ें: “बंगाल में 24 से 30 सीट जीत रही BJP”, इंडी अलायंस पर भड़के गृह मंत्री Amit Shah, बोले- केजरीवाल की जमानत ‘स्पेशल ट्रीटमेंट’

सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट हैं नुसरत: अफजाल

इससे पहले अफजाल ने दो सेट में अपना नामांकन दाखिल करते हुए कहा था कि प्रावधान है कि एक कैंडिडेट के होते हुए भी दूसरा कैंडिडेट नामांकन कर सकता है. इसलिए समाजवादी पार्टी ने फॉर्म दो सेट में जारी किए और उसमें सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट नुसरत हैं.

20 मई को अफजाल मामले की सुनवाई

बता दें कि अफजाल गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े रहे हैं. गैंगस्टर मामले में अफजाल को कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई थी. कोर्ट के इस फैसले को उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट चुनौती दी है. हाईकोर्ट इस मामले में अब 20 मई को आगे की सुनवाई करेगा. आज की सुनवाई में अफजाल की तरफ से दलीलें पेश की गईं.

ज़रूर पढ़ें