गाजीपुर से मुख्तार के भाई अफजाल, मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक…सपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर अभी तक बात नहीं बनी है. कांग्रेस के साथ अखिलेश यादव की कई दौर की बातचीत के बाद भी सीट बंटवारा तय नहीं हो सका है.
Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: यूपी में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट के माध्यम से कुल 11 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. सपा ने जिन सीटों पर नामों का ऐलान किया है. उसमें मुजफ्फरनगर, आंवला, गाजीपुर, गोंडा, हरदोई, मोहनलाल गंज लोकसभा सीट शामिल है. बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर अभी तक बात नहीं बनी है. कांग्रेस के साथ अखिलेश यादव की कई दौर की बातचीत के बाद भी सीट बंटवारा तय नहीं हो सका है. इसके बाद अखिलेश ने कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया था.

किसे कहां से मिला टिकट?

समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट के मुताबिक, मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक को टिकट दिया गया है. वहीं आंवला से नीरज मौर्य को उम्मीदवार बनाया गया है. गोंडा से बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को टिकट दिया गया है. हरदोई से ऊषा वर्मा को टिकट मिला है. मोहनलालगंज से आरके चौधरी को टिकट, ग़ाज़ीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. बता दें कि अफजाल अंसारी मुख़्तार के भाई हैं और मौजूदा सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: “आज सीटों का बंटवारा फाइनल नहीं हुआ तो…”, Akhilesh Yadav ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

जिन सीटों को लेकर RLD से हुई थी अनबन, वहां भी उतारे उम्मीदवार

बता दें कि सपा ने उन सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे हैं, जिसको लेकर RLD से अनबन हुई. दरअसल, जयंत चौधरी ने अखिलेश से मुजफ्फरनगर सीट की मांग की थी. हालांकि, अब सपा ने इस सीट से हरेंद्र मलिक को उम्मीदवार बनाया है. दूसरी सबसे चर्चित सीट गाज़ीपुर है. यहां सपा ने एक बार फिर बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी को प्रत्याशी बनाया है. अफजाल अभी बसपा के सांसद हैं.

कांग्रेस को थी प्रतापगढ़ सीट की चाहत 

प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से एसपी सिंह पटेल पूर्व एमएलसी को टिकट दिया गया है. खबर आई थी कि इस सीट पर कांग्रेस भी दावा ठोक रही थी. बताते चलें कि उम्मीदवारों के ऐलान से पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि आज शाम तक कांग्रेस सीट बंटवारा कर लें. अगर तय समय पर सीट फाइनल नहीं होता है तो वो राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, अब सपा ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें