Lok Sabha Election: अमेठी में स्मृति ईरानी बनाम राहुल गांधी, रायबरेली से पॉलिटिकल डेब्यू के लिए तैयार प्रियंका गांधी!

Lok Sabha Election: राहुल गांधी इस लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ सकते हैं.
Lok Sabha Election

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पुरानी सीट अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी अमेठी के साथ-साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल ने इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था. सूत्रों ने बताया कि रायबरेली संसदीय सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.

रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव!

रायबरेली संसदीय सीट से अबतक सोनिया गांधी चुनाव लड़ती आ रही थीं. लेकिन अब वह राजस्थान से राज्यसभा में चली गई हैं. सोनिया के राज्यसभा जाते ही कयास लगाए जा रहे थे कि गांधी परिवार का कोई सदस्य यहां से चुनाव लड़ सकता है. बता दें कि 2014 और 2019 में मोदी लहर के बावजूद रायबरेली से कांग्रेस जीतीं थीं.

ये भी पढ़ेंः बिहार में जंगल राज लाने वाला परिवार सबसे बड़ा गुनहगार- बेतिया में PM Modi का लालू परिवार पर बड़ा हमला

भाजपा ने अमेठी से स्मृति ईरानी को बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी पर फिर से भरोसा जताया है. 2019 के आम चुनावों में ईरानी ने अमेठी से जीत दर्ज की थी. उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पटखनी दी थी. बता दें कि गांधी ने 2002 से 2019 तक संसद में इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीता था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिलहाल भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं. यात्रा के दौरान वह केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः खुद को पीएम मोदी का ‘हनुमान’ बताने वाले चिराग क्यों हैं खामोश? कहीं वजह नीतीश तो नहीं! तेजस्वी के ऑफर के बाद अटकलें तेज

कांग्रेस ने अबतक उम्मीदवार नहीं उतारे

कांग्रेस की ओर से अभी तक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है. वहीं, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं. भाजपा ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें