लोकसभा चुनाव के परिणाम ने डाली संघ परिवार में दरार! CM योगी पहुंचे गोरखपुर, RSS चीफ से कर सकते हैं मुलाकात

उत्तर प्रदेश में भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगे झटके को देखते हुए भागवत और आदित्यनाथ के बीच मुलाकात को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं.

मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव के परिणाम ने देश का सियासी तापमान बढ़ा रखा है. संघ परिवार के दो मुख्य सदस्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने-सामने आ गए हैं. हालांकि बीजेपी नेताओं का कहना है कि आरएसएस और बीजेपी के बीच कोई दरार नहीं है. इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे, जहां आरएसएस के चीफ मोहन भागवत स्वयंसेवकों के शिविर में भाग ले रहे हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को यूपी में तगड़ा झटका लगा है. इसको देखते हुए भागवत और आदित्यनाथ के बीच मुलाकात को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं की मुलाकात शनिवार को होनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है. आरएसएस सूत्रों के अनुसार, किसी भी तय मुलाकात की घोषणा नहीं की गई है. बुधवार को गोरखपुर पहुंचे मोहन भागवत आरएसएस शिविर में रह रहे हैं और रविवार तक यहीं रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी और भागवत मुलाकाल कर सकते हैं.

भाजपा पर RSS नेताओं का वार

हाल ही में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, “2024 में राम राज्य का विधान देखिए, जिनमें राम की भक्ति थी और धीरे-धीरे अहंकार आ गया, उन्हें 240 सीटों पर रोक दिया. जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, उन्हें 234 पर रोक दिया. यही प्रभु का न्याय है.” वहीं, इससे पहले आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सच्चा सेवक कभी अहंकारी नहीं होता. विपक्षी नेताओं ने दावा किया था कि भागवत की टिप्पणी, भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व को एक संदेश था.

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को कहा ‘मदर ऑफ इंडिया’, इन नेताओं को बताया अपना राजनीतिक गुरु

यूपी में भाजपा को लगा तगड़ा झटका

यूपी में सत्तारूढ़ भाजपा को झटका लगा है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने राज्य की 80 में से 43 सीटों को अपने नाम किया है. वहीं, भाजपा को 33 सीटों पर ही सफलता मिल सकी हैं. 2019 में भाजपा ने अकेले 62 सीटें जीती थीं.

ज़रूर पढ़ें