UP Politics: ‘यादव महाकुंभ’ में गरजे एमपी के सीएम मोहन यादव, बोले- सपा ने इस वर्ग के लिए किया ही क्या?

UP Politics: 'यादव महाकुंभ' में एमपी CM Mohan Yadav ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा.
UP Politics, CM Dr. Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा रही है. इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘यादव महाकुंभ’ का आयोजन किया. कार्यक्रम को मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने संबोधित किया. BJP के ‘यादव महाकुंभ’ कार्यक्रम को समाजवादी पार्टी के वोट बैंक में सेंध लगाने के नजरिए से देखा जा रहा है. बता दें कि यादव समाज को समाजवादी पार्टी का वोट बैंक माना जाता है. वहीं यादव महाकुंभ के दौरान नारा लगा कि यादव चला मोहन के साथ. अब इस नारे को लेकर अब यूपी की राजनीति में हलचल बढ़ने लगी है.

‘हम राम-कृष्ण को पूजने वाले लोग’

लखनऊ पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को आड़े हाथ लिया. निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों ने यादवों का ठेका ले रखा है, उनसे पूछो कि उन्होंने यादव समाज के हित के लिए क्या किया. यह सवाल अब पूछे जाने की जरूरत है.’ ‘यादव महाकुंभ’ में सीएम ने यादव जाति को सनातनी बताते हुए उन्होंने कहा कि हम भगवान राम और कृष्ण भगवान को पूजने वाले लोग हैं.

‘यादव समाज किसी एक परिवार तक नहीं सिमटा’

अखिलेश यादव और सपा पर निशाना साधते हुए आगे कहा, ‘यहां आ रहा था तो किसी ने कहा कि यादव समाज यूपी में एक परिवार तक सिमटा हुआ है. यहां आकर खुशी है कि यह किसी एक परिवार तक नहीं सिमटा है.’ उन्होंने आगे कहा कि यादव समाज को गर्व होना चाहिए कि आपके यहां का निकला हुआ और अभावों के बीच अपनी पहचान बनाने वाला एक व्यक्ति एक प्रदेश की कमान संभाल रहा है.

यह भी पढ़ें: UP Politics: ‘सेटिंग करने में BJP माहिर, उनके पास सत्ता है, ताकत है’, ओपी राजभर के बदले-बदले नजर आने लगे अंदाज!

पार्टी ने मुझे एमपी का सीएम बनाया- CM Mohan

इस दौरान एमपी के सीएम लखनऊ में आजमगढ़ से अपना नाता जोड़ते हुए भी दिखे. एमपी सीएम ने मंच से चुटकी लेते हुए कहा कि कुश्ती न हुई तो काहे का यादव और लाठी में दम नहीं हो तो काहे का यादव? मोहन मे कहा कि मेरे पिता कोई सीएम नहीं थे. इसके बाद भी एक पार्टी ने 2003 से 2010 तक राज्यमंत्री का दर्जा दिया और पार्टी ने मुझे एमपी का सीएम बनाया. इसके लिए इस समाज की तरफ से भाजपा को बधाई देते हैं.

ज़रूर पढ़ें