UP News: यूपी सरकार का मानसून सत्र आज से शुरू, अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार

UP News: ये बजट सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने वाला होने पर वाला होगा. इस बजट में 2025 के जनवरी में होने वाले प्रयागराज के कुंभ पर अधिक फोकस होगा और उसके लिए एक धनराशि भी आवंटित होगी.
UP News

सीएम योगी आदित्यनाथ

UP Vidhan Sabha Monsoon Session:  यूपी विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. इस सत्र में योगी सरकारअनुपूरक बजट पेश करेगी. इस बजट में 2025 में होने वाले प्रयागराज कुंभ की तैयारियों समेत प्रदेश के दूसरे विभागों में जरूरी परियोजनाओं को लेकर भी बजट का प्रावधान होगा. ये बजट योगी सरकार का 2024 का पहला अनुपूरक बजट होगा. इस बजट में जरूरी योजनाओं को पूरा करने के लिए भी सरकार की तरफ से धनराशि आवंटित की जायेगी.

सूत्रों के मुताबिक. इस बार का अनुपूरक बजट बहुत बड़ा नहीं होने वाला है. लेकिन ये बजट सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने वाला होने पर वाला होगा.
इस बजट में 2025 के जनवरी में होने वाले प्रयागराज के कुंभ पर अधिक फोकस होगा और उसके लिए एक धनराशि भी आवंटित होगी, इसके साथ ही इस बजट में सरकार अपनी अन्य प्राथमिकताओं पर भी ध्यान देगी.

ये भी पढ़ें- UP बीजेपी में सब ठीक! दिल्ली में मंथन के बाद बदली तस्वीर, सीएम योगी के साथ नजर आए दोनों डिप्टी सीएम

29 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा सत्र

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होकर 2 अगस्त तक चलेगा. विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे की ओर से इसका कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. विधानसभा सत्र के पहले दिन औपचारिक कार्य,अध्यादेशों,अधिसूचनाओ और नियमों को सदन के पटल पर रखा जाएगा. उसके बाद 2 अगस्त तक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चाएं और विधाई कार्य किए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें