‘व्यापारियों की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता’, अनुज प्रताप के एनकाउंटर पर सीएम योगी का बयान, अखिलेश ने साधा निशाना

UP News: इस डकैती कांड में मंगेश यादव के बाद अब यह दूसरा एनकाउंटर हुआ है. ऐसे में आरोपी अनुज सिंह के पिता द्वारा कहा गया कि जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा. मेरे बेटे अनुज पर केवल एक केस दर्ज था.
CM Yogi

सीएम योगी

UP News: सुल्तानपुर डकैती कांड का दूसरा आरोपी अनुज प्रताप सिंह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. इससे पहले बीते पांच सितंबर को हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठाए जा रहे थे. वहीं इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में व्यापारी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता है. अगर कोई ऐसा करेगा तो इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर में कहा, “ये नए भारत का नया यूपी है. नए यूपी में सुरक्षा भी है तो सम्मान भी है. बेटी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता है. अगर कोई लगाएगा तो उसको खामियाजा भुगतना पड़ेगा. व्यापारी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता. किसान की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता. किसी गरीब की झोपड़ी को कोई उजाड़ने का दुस्साहस नहीं कर सकता है. अगर करेगा तो उसको उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.”

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर लूट कांड में शामिल एक और आरोपी ढ़ेर, मंगेश यादव के बाद एनकाउंटर में मारा गया अनुज प्रताप सिंह

अखिलेश यादव ने योगी पर साधा निशाना

वहीं इस मामले में यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा, सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं. किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है… हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है. आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे. इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे. उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं… जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं.

“अखिलेश यादव की इच्छा थी की ठाकुरों का एनकाउंटर हो”

इस डकैती कांड में मंगेश यादव के बाद अब यह दूसरा एनकाउंटर हुआ है. ऐसे में आरोपी अनुज सिंह के पिता द्वारा कहा गया कि जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा. मेरे बेटे अनुज पर केवल एक केस दर्ज था. केवल एक केस दर्ज होने के बाद भी एसटीएफ द्वारा मेरे बेटे का एनकाउंटर कर दिया गया. उन्होंने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. अनुज के पिता ने कहा कि अखिलेश यादव की इच्छा थी कि ठाकुरों का भी एनकाउंटर हो. उनकी भी इच्छा पूरी हो गई. बता दें कि अनुज के बहन ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि मेरा भाई सूरत में था उसने चोरी नहीं की है.

ज़रूर पढ़ें