Varanasi: वाराणसी में भव्य रोड शो के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे PM Modi, की पूजा-अर्चना

PM Modi Varanasi Visit: भाजपा की क्षेत्रीय, जिला और महानगर इकाई ने 38 प्वाइंट्स पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया.
PM Modi Varanasi Visit, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी

PM Modi Varanasi Visit: देश में कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. समीकरणों को साधने के लिए सभी दलों की ओर से रैलियां की जा रही हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी क्रम भारतीय जनता पार्टी की ओर से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचे. शनिवार शाम सात बजे वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का शंख ध्वनि और ढोल नगाड़े के बीच BJP कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. उनके काशी पहुंचने से पहले लोगों के बीच उत्साह दिखा. इस दौरान पीएम मोदी ने 28 किमी लंबा रोड किया और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया. बता दें कि आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है.

कड़ी सुरक्षा के बीच काफिला पहुंचा विश्वनाथ धाम

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम मोदी का सीएम योगी ने स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी ने अपना रोड शो शुरू किया. रोड शो के दौरान लोगों का उत्साह देख उन्होंने हाथ उठाकर लोगों का अभिवादन किया. वहीं BJP कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोगों ने भी मोदी-मोदी और हर-हर महादेव के नारे लगाए. इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के उनका काफिला काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा. विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी को अर्चक ने त्रिपुंड लगाया और पीएम ने बाबा के दर्शन कर विशेष पूजा की.

यह भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में PM Modi ने सेला टनल समेत कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- “पक्की है मोदी की गारंटी”

45वीं बार किया अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा

उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का यह 45वां दौरा है. उनके वाराणसी आने से पहले ही पूरे शहर को फूलों से सजाया गया था. एयरपोर्ट से लेकर मंदिर तक के रास्ते पर कार्यकर्ताओं की ओर से भव्य सजावट की गई थी. अपने संसदीय क्षेत्र पहुंते पीएम मोदी का भव्य स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट से लेकर मंदिर तक हजारों लोग मौजूद रहे.

ज़रूर पढ़ें