Akhilesh Yadav Birthday: यूपी में PDA पेड़ लगा रहे कार्यकर्ता, अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा ने शुरू किया अभियान

Akhilesh Yadav Birthday: अपने जन्मदिन के अवसर पर सपा प्रमुख आज पार्टी कार्यालय पर मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की.
Akhilesh Yadav Birthday

सपा कार्यकर्ताओं ने लगाया पीडीए पेड़

Akhilesh Yadav Birthday: सपा सुप्रीमो और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव का आज 52वां जन्मदिन है. अखिलेश यादव को जन्मदिन को लेकर के पिछले दो दिनों से कार्यकर्ता जश्न के माहौल में हैं. आज भी समाजवादी पार्टी दफ्तर पर अखिलेश यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. सपा मुख्यालय पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सुबह से ही कार्यकर्ताओं के साथ के काट कर अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया. इसके अलावा कार्यकर्ताओं का फूल, माला, गुलदस्ता और अलग-अलग तस्वीर लेकर सुबह से ही कार्यालय पर पहुंचना जारी है.

अपने जन्मदिन के अवसर पर सपा प्रमुख आज पार्टी कार्यालय पर मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात की. अखिलेश यादव की पार्टी ऑफिस पहुंचने पर पायल किन्नर की अगुवाई में किन्नर समाज के लोगों ने ₹11000 से अखिलेश यादव की नजर उतार कर उसको गरीबों में बांटे.

ये भी पढ़ें- Mathura: मथुरा में बड़ा हादसा, अचानक भरभराकर गिरी पानी की टंकी, घटना में 2 की मौत कई घायल

प्रदेश में लगाए जाएंगे 52 लाख पीडीए पेड़

सपा कार्यालय के बाहर भंडारे का भी आयोजन किया गया, जहां एक कार्यकर्ता ने दो क्विंटल आम भी वितरित किए. वहीं लखनऊ मध्य विधानसभा सीट से विधायक रविदास मल्होत्रा ने कहा कि अखिलेश यादव के जन्मदिन पर प्रदेश भर में 52 लाख पीडीए पौधे लगाए जाएंगे. चित्रकूट के अनिल प्रधान ने मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा लाए थे, जिसका अखिलेश यादव ने अनावरण किया.

बरगद, पीपल और नीम के लगाए जा रहे हैं पौधे

अखिलेश यादव के जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के हर गांव में ‘PDA पेड़’ लगाए जा रहे हैं. इसमें ‘PDA पेड़’ के रूप में ‘बरगद और पीपल, नीम का पौधरोपण हो रहा है. सपा के मुताबिक ये पीडीए पेड़ पर्यावरण के संरक्षण के साथ-साथ सामाजिक न्याय के प्रतीक के रूप में सामाजिक समानता-समता की प्राणवायु हर दिन हम सबको देंगे.

एक से सात जुलाई तक चलेगा अभियान

सपा के मुताबिक वर्तमान में हर तरफ फैले हुए तरह-तरह के प्रदूषण को दूर करने के लिए, आवश्यकता पेड़ की है. शाखाओं की नहीं. प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने जारी अपने एक पत्र में कहा कि पौधे की जड़ें जमीन पकड़ लेती है तो शाखाएं, पत्तियां, फूल, फल सब अपने आप प्राप्त होता है. वो शाखाएं अप्राकृतिक होती हैं, जिनकी न तो जड़ों का पता होता है, और न ही इस बात का कि उनका फल किसको मिल रहा है.

इसलिए आवश्यकता जमीन से जुड़े पेड़ों की है, मनुष्य निर्मित शाखाओं की नहीं. इसीलिए हम पीडीए पेड़ लगाने का एक हफ्ते का अभियान चला रहे हैं, जो कि 1 से 7 जुलाई तक चलेगा.

ज़रूर पढ़ें