Bareilly: मुहर्रम जुलूस के दौरान हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, आरोपियों के ठिकानों पर चला बुलडोजर

Bareilly: मुहर्रम की जुलूस के दौरान पूर्व ग्राम प्रधान हीरालाल के बेटे तेजराम की लाठी-डंडों और ईंट-पत्थर से पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी. मृतक के पिता हीरालाल ने बताया कि मुहर्रम के जुलूस को नए रास्ते से निकाला जा रहा था, जिसका हम लोगों ने विरोध किया.
UP News

मुख्य आरोपी के घर चला बुलडोजर

Bareilly Bulldozer Action: उत्तर प्रदेश के बरेली में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक हिंदू युवक को लाठी डंडों और ईंट-पत्थरों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.वहीं, सैकड़ो की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदुओं के घरों पर हमला कर दिया. दंगाइयों ने हिंदुओं के घरों को चुन-चुन कर निशाना बनाया था. घरों में घुसकर महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़खानी की, मारपीट की, घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की. मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी हाथापाई की. 19 जुलाई को गांव में हुए दंगे के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए 24 साल के तेजराम की सोमवार सुबह मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई.

इसके बाद जब मृतक का शव गांव पहुंचा तब परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और कहा कि अंतिम संस्कार तब तक नहीं होगा जब तक बुलडोजर की कार्रवाई आरोपियों पर नहीं होगी. पुलिस प्रशासन ने तुरंत बुलडोजर मंगाई और मुख्य आरोपी के घर पर बुलडोजर से उसके घर को जमींदोज कर दिया. प्रशासन ने पहले ही लाल निशान लगाकर अवैध रूप से बने मकान को खाली करने का नोटिस दे दिया था.

ये भी पढ़ें- “बारिश से भी नहीं बचा रही है सरकार”, अखिलेश ने कसा तंज, बोले- ये इनकी नाकामी है

क्या है पूरी घटना?

बता दें कि मुहर्रम की जुलूस के दौरान पूर्व ग्राम प्रधान हीरालाल के बेटे तेजराम को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लाठी-डंडों और ईंट-पत्थर से पीट पीट कर हत्या कर दी थी. मृतक के पिता हीरालाल ने बताया कि मुहर्रम के जुलूस को नए रास्ते से निकाला जा रहा था, जिसका हम लोगों ने विरोध किया. हमने पुलिस प्रशासन को सूचना दी उन लोगों ने भी मना किया, उनसे भी इन लोगों ने झड़प की और पूरी रात इन लोगों ने ताजिया नहीं हटाया. दूसरे दिन ये लोग वापस आए और फिर बाहर के लोगों को बुलाकर घरों पर हमला कर दिया. इन लोगों के पास अवैध असलहे थे. उन लोगों ने फायरिंग की जिसके बाद सभी घरों में घुस गए.

इसके बाद घरों के दरवाजे तोड़कर उनके घर में घुस गए. औरतो के साथ छेड़छाड़ की उनकी इज्जत पर भी हाथ डाला. उनके जेवर लूट लिए. मेरा बेटा लेटा हुआ था, उसे खींच कर ले गए. हमारी बीवी और बेटी को भी मारा. हमारे बेटे को उठाकर मस्जिद में ले गए और वहां पर उसको बहुत ही बेरहमी से मारा और मरा जानकर उसको दरवाजे पर डालकर छोड़ गए. मेरी सरकार से मांग है कि इन लोगों को फांसी देनी चाहिए.

अभी और घरों पर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मांग रख दी थी कि जब तक आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई नहीं होगी तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. प्रशासन ने तुरंत ही बुलडोजर मंगाकर आरोपी के घर पर बुलडोजर से कार्रवाई करके गिरा दिया. वहीं दंगाइयों की अवैध संपत्ति को चिन्हित कर लिया गया है और क्रॉस के निशान लगा दिए गए है. अब इन अवैध निर्माणों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें