UP News: सुल्तानपुर लूटकांड का एक और आरोपी अजय यादव एनकाउंटर में घायल, एक लाख रुपये का था इनामी

UP News: 28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार स्थित ज्वैलरी शॉप में इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. नाकाबपोश हथियारबंद बदमाश दिनदहाड़े दुकान में घुस गए और हथियार के दम पर दुकान में मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. 
Sultanpur Encounter

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी अजय यादव(फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: यूपी के सुल्तानपुर में ज्वैलरी शॉप लूटकांड के एक और आरोपी को यूपी पुलिस ने धर दबोचा है. अजय यादव की गुरुवार 19 सितंबर को यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें वह घायल हो गया. इसके बाद आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी 29 अगस्त को हुई डकैती के बाद से फरार चल रहा था. उस पर एक लाख रुपये का इनाम था.

जानकारी के मुताबिक, यह बदमाश एक लाख का इनामी अजय यादव है, जिसे मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी. बता दें कि इससे पहले, उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुल्तानपुर लूटकांड में शामिल एक अन्य आरोपी मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था.

यह भी पढ़ें- STF को लेकर Akhilesh Yadav के बयान पर भड़के पूर्व DGP बृजलाल, बोले- जो जितना बड़ा अपराधी उतना बड़ा सपाई था

पैर में गोली लगने से घायल हुआ अजय

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार यानी 20 सितंबर को सुबह जयसिंहपुर के मुइली गांव में अपराधी अजय की स्थानीय पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई. शोभावती इंटर कॉलेज के पास पुलिस टीम ने अजय यादव को घेर लिया था. जिसके बाद अजय ने भी पुलिस पर फायरिंग की और भागने की फिराक में था. इस कार्रवाई में अजय यादव को पुलिस की दो गोली पैर में लगी, जिसके कारण वह वहीं गिर गया. गोली लगने से घायल बदमाश अजय यादव को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. उसकी हालत खतरे से बाहर है. लेकिन फिलहाल वो अस्पताल में भर्ती है. अजय जौनपुर के सिंगरामऊ थाना के लारपुर का रहने वाला है. उसके उपर पहले से भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें- नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता, 200 करोड़ की FD फ्रॉड करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 25 हजार का था ईनाम

ढाई किलो से ऊपर के सोने के आभूषण बरामद

28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार स्थित ज्वैलरी शॉप में इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. नाकाबपोश हथियारबंद बदमाश दिनदहाड़े दुकान में घुस गए और हथियार के दम पर दुकान में मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 2 किलो 700 ग्राम हीरे जड़ित सोने के आभूषण पुलिस ने बरामद किए हैं. इस मामले में अब तक 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें अरविंद यादव, दुर्गेश सिंह, विवेक सिंह, अजय यादव, और विनय शुक्ला शामिल हैं. सभी पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. डकैती के दौरान बदमाशों ने बोलेरो गाड़ी का इस्तेमाल किया, पुलिस ने उस बोलेरो को भी बरामद कर लिया है. बोलेरो का मालिक त्रिभुवन कोरी को पहले ही अरेस्ट हो चुका है.

ज़रूर पढ़ें