UP Politics: अखिलेश से दूर होकर भी ‘इंडिया’ गठबंधन से दूरी नहीं बनायेंगे Swami Prasad Maurya, किया ये ऐलान

UP Politics: Swami Prasad Maurya ने 13 फरवरी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से त्याग पत्र दिया था.
UP Politics, Swami Prasad Maurya

अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Politics: गुरुवार, 22 फरवरी को समाजवादी पार्टी से अलग होकर बाद वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के ऐलान के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) ने बड़ा बयान दिया. उनके इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह अखिलेश यादव और उनकी पार्टी से दूरी बनाकर भी आगामी लोकसभा चुनाव उनके साथ हैं. 13 फरवरी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से त्याग पत्र और 20 फरवरी को सपा की प्राथमिक सदस्यता और एमएलसी पद भी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि आगामी चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ का हिस्सा बने रहेंगे.

‘मैं सभी बलिदान देने के लिए तैयार’

गुरुवार, 22 फरवरी को स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का ऐलान करने के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को हटाने के लिए ‘INDIA’ गठबंधन को मजबूत करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए वह विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के शीर्ष नेताओं से बात करेंगे. उन्होंने बीजेपी को हराने का दावा करते हुए कहा कि बीजेपी की हार सुनिश्चित करने के लिए, जरूरत पड़ने पर मैं सभी बलिदान देने के लिए तैयार हूं.

 

यह भी पढ़ें: UP Politics: ‘मेरे लिए पद नहीं विचारधारा महत्वपूर्ण’, अखिलेश के बयान पर भड़के Swami Prasad, बोले- वह कुछ भी देने की स्थिति में नहीं

‘नई राजनीतिक पारी की थी अटकलें’

13 फरवरी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से त्याग पत्र देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर जमकर बयानबाजी की. इसके बाद उन्होंने 20 फरवरी को सपा की प्राथमिक सदस्यता और एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे दिया. इस घटनाक्रम के बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य के नई राजनीतिक पारी की अटकलें लगाई जा रही थी. वहीं उन्होंने एमएलसी पद से इस्तीफे के बाद अब लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल को टाल दिया है.

ज़रूर पढ़ें