लखनऊ के 10 बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेज 55 हजार डॉलर का किया डिमांड

Lucknow Hotel Bomb Threat: ये धमकी होटल फॉर्च्यून, होटल लेमन ट्री और होटल मैरियट समेत 10 बड़े होटलों को मिली है. पिछले कई महीनों से देशभर में फ्लाइट्स, स्कूल-कॉलेज और होटलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं.
Lucknow Bomb Threat

प्रतीकात्मक तस्वीर

Lucknow Hotel Bomb Threat: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कई होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ये धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई है जिसमें धमकी देने वाले ने 55 हजार डॉलर (46,25,623 रुपये) की मांग की है. ये धमकी होटल फॉर्च्यून, होटल लेमन ट्री और होटल मैरियट समेत 10 बड़े होटलों को मिली है. पिछले कई महीनों से देशभर में फ्लाइट्स, स्कूल-कॉलेज और होटलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं.

होटल संचालकों ने धमकी की सूचना पुलिस को दे दी है. शहर के कुल 10 होटलों को ये धमकीभरा मेल आया है. इनमें होटल मैरियट, सराका होटल, पिकैडिली होटल, कम्फर्ट होटल विस्टा, फॉर्च्यून होटल, लेमन ट्री होटल, क्लार्क अवध होटल, होटल कासा, दयाल गेटवे होटल और होटल सिलवेट का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें- कानपुर DM आवास से मिली महिला की लाश, 4 महीने पहले जिम ट्रेनर ने किया था किडनैप, हत्या कर दफनाया था शव

‘काले बैग में बम छिपाए गए हैं’

मेल के जरिए भेजी गई धमकी में लिखा गया है, ‘होटल के ग्राउंड फ्लोर पर काले बैग में बम छिपाए गए हैं. मुझे 55,000 डॉलर चाहिए, नहीं तो मैं बम विस्फोट कर दूंगा और हर तरफ खून फैल जाएगा. बमों को डिफ्यूज करने का कोई भी प्रयास उनमें विस्फोट कर देगा.’ बता दें कि कुछ दिनों पहले तिरुपति के भी कई होटलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले थे.

इन ईमेल में कथित ड्रग तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक के नाम का जिक्र था, जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और ईडी ने गिरफ्तार किया था. धमकियों के जवाब में, पुलिसकर्मियों और खोजी कुत्तों ने होटलों में गहन तलाशी ली, जिससे यह पुष्टि की गई कि यह धमकी एक अफवाह थी.

नहीं थम रहा धमकियां का सिलसिला

तिरुपति के लीलामहल, कपिलतीर्थम और अलीपिरी के पास तीन निजी होटलों को ईमेल के जरिए धमकियां मिली थीं. ईमेल में कथित तौर पर ड्रग माफिया जाफर सादिक का भी नाम लिया गया है. बीते कई महीनों से इस तरह के बम की धमकी भरे ईमेल फ्लाइट्स और स्कूल-कॉलेजों को भी आ रहे हैं. अब ये होटलों को भी मिलना शुरू हो गए हैं.

ज़रूर पढ़ें