UP Assembly Season 2024: अब ‘राममय’ हुई विधानसभा, मंत्री और BJP विधायकों का दिखा खास अंदाज, जमकर हुई नारेबाजी

UP Assembly Season 2024: विधानसभा में सभी मंत्री और बीजेपी विधायकों का रामनामी पटका पहने हुए खास अंदाज नजर आया.
BJP MLA

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य (फोटो- सोशल मीडिया)

UP Assembly Season 2024: उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार को शुरू हुआ. इस दौरान सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव, दोनों डिप्टी सीएम समेत लगभग सभी बड़े नेता नजर आए. सत्र के पहले दिनों एक ओर विपक्षी दलों के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. वहीं दूसरी ओर सत्ता पक्ष के विधायकों का अंदाज भी चर्चा का विषय बना रहा.

विधानसभा का सत्र शुरू होते ही सपा के सभी विधायक आगे आ गए और वेल के पास हंगामा करने लगे. इस दौरान उन विधायकों के हांथों में तख्ती नजर आ रही थी. तभी बीजेपी और सहयोगियों के विधायकों ने भी ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना शुरू कर दिया था. इस दौरान मंत्री और बीजेपी विधायक रामनामी का पटका गले में पहने हुए नजर आए.

विधानसभा में जब सीएम योगी के साथ जब अन्य सत्ता पक्ष के विधायक और मंत्री बैठे हुए थे तो सभी के गले में रामनामी का पटका नजर आ रहा था. इसकी तस्वीरें सत्ता पक्ष कई सदस्यों के ओर से शेयर की गई. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर ये तस्वीरें साझा की.

सीएम योगी ने दी बधाई

विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले सीएम योगी ने सभी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने की सभी बधाई दी. इसके बाद जब विधायक और मंत्री सदन में आए तो उन्होंने ‘जय श्रीराम’ नारे लगाए. जब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सत्र को संबोधित कर रही थीं, उस वक्त भी सदस्यों ने ‘जय श्रीराम’ नारे लगाए.

ये भी पढ़ें: UP Politics: ‘अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही BJP’, अखिलेश यादव का चौंकाने वाला दावा

दूसरी ओर अखिलेश यादव ने कहा, ‘ये वो प्रदेश बन गया है भाजपा सरकार में जिसमें लोगों को न्याय के लिए आत्महत्या करनी पड़ रही है. PDA, जो 90% आबादी है, वो त्रस्त है, वह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़ी है.’

ज़रूर पढ़ें