UP News: ‘मेरी बात नहीं सुनी गई तो 15 दिन के अंदर मुसलमान बन जाऊंगा…’ बीजेपी नेता ने क्यों कहा ऐसा?

UP News: प्रदीप अग्रवाल ने कहा, "इस घटना से मेरा मन इतना दुखी हुआ है, कि मेरे मन में विचार आ रहा है, क्यों ना मैं हिंदू धर्म त्याग कर मुसलमान धर्म अपना लूं. जहां उनके साथ रहूंगा तो पीड़ा होगी दुख तो नहीं होगा".
UP News

प्रदीप अग्रवाल

UP News: योगी सरकार के नेमप्लेट वाले आदेश के बाद उत्तर प्रदेश पूरे देश में सियासत का केंद्र बना हुआ है. सीएम आदित्यनाथ के फैसले के बाद BJP और इनके सहयोगी दलों के बीच ही आपसी मतभेद देखने को सामने आ रहे हैं. इसी बीच यूपी एक बार फिर चर्चा में है. खबर उत्तर प्रदेश के बरेली से है, यहां के बीजेपी महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने अपनी ही सरकार पर अपनी समस्या न सुनी जाने का आरोप लगा दिया. प्रदीप अग्रवाल अपने आर्म्स लाइसेंस रद्द होने पर नाराज हो गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “मैं 15 दिन के अंदर मुस्लिम धर्म अपना लूंगा”.

क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2022 के अप्रैल महीने में भाजपा नेता प्रदीप अग्रवाल की 2 युवकों से कहासुनी हो गयी थी. जिसके बाद बात बढ़ गई और प्रदीप अग्रवाल ने पिस्तौल निकल कर गोली चला दी, जिससे बाइक सवार एक युवक घायल हो गया. इस मामले में सुभाष नगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ जिसके बाद प्रदीप 7 महीने जेल में भी रहे. हालांकि कोर्ट ने मुकदमा ख़ारिज कर उन्हें बरी कर दिया, लेकिन मामले को लेकर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने प्रदीप अग्रवाल का पिस्टल और बंदूक, दोनों के लाइसेंस रद्द कर दिए. जिसके बाद BJP नेता नाराज़ हो गए और अपनी ही सरकार पर उनका गुस्सा फुट गया.

फेसबुक पर पोस्ट जताई नाराजगी

बीजेपी नेता ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा, “कल की घटना से पार्टी के वरिष्ठ नेता का किसी विधायक किसी सांसद किसी मंत्री किसी ऊंचे पदाधिकारी ने मेरा कोई मामला संज्ञान में नहीं लिया. कोई अगर साथ नहीं दे सकता है, तो कम से कम खड़े होकर दो बोल तो प्यार के बोल सकता है”. पोस्ट में उन्होंने सुनवाई ना होने पर मुसलमान बनने की बात भी कही.

ये भी पढ़ें: यूपी सरकार के ‘Nameplate’ वाले फरमान पर SC ने लगाई रोक, कहा- दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं

प्रदीप अग्रवाल ने कहा, “इस घटना से मेरा मन इतना दुखी हुआ है, कि मेरे मन में विचार आ रहा है, क्यों ना मैं हिंदू धर्म त्याग कर मुसलमान धर्म अपना लूं. जहां उनके साथ रहूंगा तो पीड़ा होगी दुख तो नहीं होगा”. प्रदीप ने कहा कि अगर मेरी अभी नहीं सुनी गई तो मैं 15 दिन के अंदर मुस्लिम धर्म अपना लूंगा. फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बरेली महानगर उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने ना सिर्फ अपनी सरकार से गुहार लगाई बल्कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत BJP के तमाम बड़े नेताओं को टैग भी किया. अब ये मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

ज़रूर पढ़ें