क्या मान गईं अपर्णा यादव? सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अटकलों का दौर जारी

UP Politics: माना जा रहा है कि अपर्णा को यूपी महिला आयोग में उपाध्यक्ष पद मंजूर नहीं है. इसे लेकर सरकार और संगठन की तरफ से मान-मनोव्वल की कोशिशें की जा रही हैं
UP News

सीएम योगी के साथ अपर्णा यादव ने की मुलाकात

UP Politics: यूपी की राजनीति में अपर्णा यादव के नाराज होने की खबरें हैं. इस बीच, सोमवार को उन्होंने अपने पति प्रतीक यादव के साथ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. दोनों ने काफी देर तक बातचीत की. हालांकि, क्या बातचीत हुई, ये अभी साफ नहीं हो सका है. माना जा रहा है कि अपर्णा को यूपी महिला आयोग में उपाध्यक्ष पद मंजूर नहीं है. इसे लेकर सरकार और संगठन की तरफ से मान-मनोव्वल की कोशिशें की जा रही हैं. अपर्णा ने दो साल पहले बीजेपी जॉइन की थी.

अपर्णा, सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं. वे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. हाल ही में 3 सितंबर को यूपी सरकार ने आधिकारिक सूचना जारी की और अपर्णा को राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई. खबरें आईं कि अपर्णा पार्टी से नाराज हैं और उपाध्यक्ष पद स्वीकारने का तैयार नहीं हैं. इस पद को उनके कद के अनुरूप नहीं माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- UP News: भदोही में सपा विधायक के आवास पर घरेलू सहायिका की संदिग्ध मौत, आत्महत्या या हत्या? जांच में जुटी पुलिस

सीएम से मुलाकात के बाद अटकलों का दौर जारी

हालांकि, उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया. कयास इसलिए लगाए गए, क्योंकि आयोग के पैनल में शामिल अन्य सदस्यों ने पदभार ग्रहण कर लिया, लेकिन अपर्णा ने अब तक जॉइन नहीं किया है. इस बीच, योगी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह भी अपर्णा यादव से मिलने उनके घर पहुंचे. दोनों के बीच इस मुद्दे पर लंबी बातचीत हुई. सूत्रों के मुताबिक, दयाशंकर ने अपर्णा यादव को आश्वासन दिया कि वे इस मसले को शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाएंगे. फिर खबर आई कि अपर्णा ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की है. नाराजगी के बीच इस मुलाकात पर भी कयासबाजी होने लगी.

नाराजगी के बीच मुलाकात बनी चर्चा का विषय

अब सोमवार को अपर्णा और उनके पति प्रतीक यादव लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे. यहां काफी देर तक बातचीत हुई. इस मुलाकात को नाराजगी की खबरों से जोड़कर देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया और लिखा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज से आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा बिष्ट यादव ने अपने पति प्रतीक यादव जी के साथ शिष्टाचार भेंट की.

क्या मान गईं अपर्णा यादव?

इस ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अपर्णा यादव मान गई हैं. CM योगी आदित्यनाथ ऑफिस के एक्स हैंडल पर अपर्णा को महिला आयोग की उपाध्यक्ष बताकर संबोधित किया गया है. इससे पहले अपर्णा यादव ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से बात की थी. सूत्रों का कहना था कि अपर्णा ने इस बातचीत में चौधरी के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

ज़रूर पढ़ें