UP News: गाजियाबाद में डुप्लीकेट चाबी बनवाकर कुक-ड्राइवर ने उड़ाए करोड़ों रुपए, अबतक तीन गिरफ्तार

UP News: कारोबारी विकास जैन के पास अतुल पांडे और अरुण कुमार काम करते थे. इन दोनों ने मिलकर चोरी की योजना बनाई थी. आरोपियों ने चोरी में अपने कुछ रिश्तेदारों को भी शामिल किया था.
UP News

पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा

UP News: गाजियाबाद पुलिस ने बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी के फ्लैट, ऑफिस में हुए चोरी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. चोरी करने वाले कोई और नहीं बल्कि कारोबारी के ड्राइवर और कुक निकले. पुलिस ने आरोपियों के पास से  भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक, अभी दो आरोपी फरार चल रहे हैं.

डुप्लीकेट चाबी बनवाकर कराई वारदात

पुलिस ने बताया कि कारोबारी विकास जैन के पास अतुल पांडे और अरुण कुमार काम करते थे. इन दोनों ने मिलकर चोरी की योजना बनाई थी. इन्होंने चोरी में अपने कुछ रिश्तेदारों को भी शामिल किया था. कुक अतुल पांडे ने अपने दामाद बंटी को चोरी मे शामिल किया. वहीं, बंटी ने अपने मित्र सुनील को प्लान का हिस्सा बनाया. जिसके बाद आरोपियों ने फ्लैट की डुप्लीकेट चाबी बनवाकर वारदात को अंजाम दिया. चारों ने चोरी की रकम को अपने रिश्तेदार नितिन के घर पर छिपाया था. पुलिस ने बताया कि रकम 2.5 करोड़ से भी ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ेंः महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा, LPG की कीमत में 100 रुपए की छूट का किया ऐलान

पुलिस ने मामले में अतुल पांडे, अरुण कुमार और नितिन को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 1 करोड़ 97 लाख रुपए बरामद हुए हैं. अनुमान है कि बंटी और सुनील बड़ी रकम लेकर फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मामले में प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स की टीम भी शामिल हो रही हैं, जो यह जांच करेगी की कारोबारी के पास इतनी बड़ी रकम कैसे आई.

22 लाख चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई

9 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली थी कि अजनारा मार्केट क्रॉसिंग रिपब्लिक के एक फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक बैग में रखे 12.90 लाख रुपए बरामद किए थे. उसके बाद मकान मालिक विकास जैन ने रिपोर्ट कराई थी कि उनके फ्लैट, ऑफिस से 22 लाख रुपए और कुछ जेवरात चोरी हो गए हैं. लेकिन, रकम 2.5 करोड़ से भी ज्यादा हैं. पुलिस ने कहा कि मामले की जानकारी इनकम टैक्स और अन्य डिपार्टमेंट को दे दी गई है.

ज़रूर पढ़ें