UP News: मेरठ में दलितों से मारपीट, भड़के मंत्री दिनेश खटीक, बोले- इनके हाथ बंधे हुए नहीं…

दिनेश खटीक बुधवार को मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र अंतर्गत रसूलपुर गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की.

मंत्री दिनेश खटीक

UP News: उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्व लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. यहां मेरठ के रसूलपुर गांव में समुदाय विशेष के दबंगों को एक दलित दूल्हे की घुड़चढ़ी रास नहीं आई. उन्होंने पहले बारातियों के साथ मारपीट की, लेकिन जब मन नहीं भरा तो बारात में शामिल महिलाओं के साथ बदसलूकी शुरू कर दी.  इस घटना के बाद आसपास के इलाके में तनाव फैल गया है. योगी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक ने भी घटना को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तालिबान का नहीं बल्कि योगी का शासन हैं.

जानकारी के मुताबिक, दिनेश खटीक बुधवार को मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र अंतर्गत रसूलपुर गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. इसको लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा, “विवाह हमारे समाज की एक पुरानी और महत्वपूर्ण परंपरा है, ऐसे समय में पथराव जैसी हिंसक घटनाएं हमारे समाज की मूलभूत मान्यताओं और परंपराओं को धूमिल करती हैं. मेरठ के रसूलपुर में दलित समाज की बारात में अल्पसंख्यकों द्वारा हुई पथराव की हिंसक घटना अस्वीकार्य है.”

‘जबरदस्ती घर में घुसकर बहन-बेटियों…’

खटीक ने आगे कहा, “क्या संविधान को मानने वालों को इस देश में यह अधिकार नहीं है की वह अपने बच्चों का विवाह धूमधाम से कर सकें? पहले तो अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने जबरदस्ती घर में घुसकर बहन-बेटियों की वीडियो बनाई, विरोध करने पर उन्हें पीटा और निकल गए. उसके उपरांत अगले दिन जब दूल्हे की घुड़चड़ी निकल रही थी पुनः अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने उन पर पथराव कर मारपीट की. मामला गंभीर है जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष भी लेकर जाऊंगा. उत्तर प्रदेश में तालिबान का नहीं बल्कि योगी का शासन हैं. दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. हर परिस्थिति में अपने दलित समाज के साथ खड़ा था, खड़ा हूं और आगे भी खड़ा रहूंगा.”

ये भी पढ़ेंः ‘अल्पसंख्यक मोर्चे की जरूरत नहीं’, बंगाल में गरजे सुवेंदु अधिकारी, बोले- बंद करो सबका साथ और सबका विकास

पुलिस को लगाई फटकार

नहीं थम रहा दलितों पर अत्याचार

दलित समाज की शादी में असामाजिक तत्वों द्वारा बाधा डालने की अक्सर खबरें आती रहती हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी. जहां दलित दूल्हे की बारात पर कुछ दबंगों ने हमला कर दिया था. दरअसल, करहिया गांव निवासी नरेश कुमार की शादी पड़ोसी गांव रिठोदन में तय हुई थी. 20 मई को रात करीब 9 बजे बारात का रथ लड़की वालों के घर पहुंचने के लिए निकला तो इस दौरान कुछ दबंग भी वहां से गुजर रहा था. उन दबंगों को यह बात हजम नहीं हुई. दबंगों ने पहले बारातियों पर पानी फेंक दिया. वहीं, विरोध करने पर दबंगों ने बंदूकें निकालकर हवाई फायरिंग शुरू कर दी. इसके साथ ही उन्होंने दूल्हे के साथ भी मारपीट की.

ज़रूर पढ़ें