UP News: कानपुर मेडिकल कॉलेज की 5वीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की मौत, भाई ने लगाए हत्या के आरोप, हिरासत में 2 सहयोगी

UP News: जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने कार्रवाई की और महिला डॉक्टर के दो साथी डॉक्टरों को हिरासत में ले लिया है और CCTV की भी जांच कर रही है.
UP News, Female doctor Diksha Tiwari

कानपुर मेडिकल कॉलेज की 5वीं मंजिल से गिरी महिला डॉक्टर

UP News: कानपुर से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. कानपुर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, कॉलेज की 5वीं मंजिल से गिरने से महिला डॉक्टर की मौत हुई है. बीते दिन मेडिकल कॉलेज में साथी महिला डॉक्टर समेत अन्य डॉक्टरों ने पार्टी की और कॉलेज की छत पर पहुंचे. इसके बाद महिला के गिरने की आवाज आई. आवाज सुनकर सभी डॉक्टर नीचे पहुंचे तो देखा कि महिला की मौत हो चुकी थी. महिला डॉक्टर के भाई ने इसे हत्या बताया है. महिला डॉक्टर का नाम दीक्षा तिवारी बताया जा रहा है.

पुलिस ने दो साथी डॉक्टरों को लिया हिरासत में

महिला डॉक्टर दीक्षा तिवारी की मौत की सूचना पाकर पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुंची. जांच-पड़ताल के दौरान साथी डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि पार्टी के दौरान छत पर जिस जगह बैठी थी, वह जगह कमजोर थी और टूट गई. इस कारण महिला डॉक्टर नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई. वहीं महिला डॉक्टर के भाई ने गंभीर आरोप लगाए हैं. डॉक्टर के भाई ने कहा कि छत पर इंसानी शरीर के रगड़ के निशान हैं और उसे छत से फेंका गया है. इस मामले की जांच होनी चाहिए. जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने कार्रवाई की और महिला डॉक्टर के दो साथी डॉक्टरों को हिरासत में ले लिया है और CCTV की भी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: तीसरी बार NSA बनाए गए Ajit Doval, PM मोदी के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा को भी मिला सेवा विस्तार

आखिरी साल की पढ़ाई पूरी होने पर हुई थी पार्टी

साथी डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बुधवार की रात को मेडिकल के आखिरी साल की पढ़ाई पूरी होने पर पार्टी रखी गई. पहले नीचे बने कमरों में पार्टी हुई. फिर सभी देर रात एग्जामिनेशन बिल्डिंग की 5 मंजिला इमारत की छत पर गए. इस दौरान दीक्षा अन्य साथियों से बात करते हुए छत पर बने डक (वैंटिलेशन के लिए बनी जगह) पर बैठ गई. वह जगह पहले से कमजोर थी और अचानक टूट गई. इस कारण हादसा हो गया और महिला डॉक्टर डक के अंदर नीचे गिर गई. इस हादसे के बाद सभी डर गए और मेडिकल कॉलेज प्रशासन को इस हादसे की जानकारी दी. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने बरेली में पिता प्रदीप तिवारी को घटना की जानकारी दी.

ज़रूर पढ़ें