UP News: यूपी में सामूहिक धर्मांतरण? तौकीर रजा ने मांगी मंजूरी, जानिए पुलिस ने क्या जवाब दिया

UP News: बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने कहा कि किसी को भी शहर और जिले की कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.
UP News

मौलाना तौकीर रजा (फाइल फोटो)

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ऐसी खबर आ रही है जिससे तनाव बढ़ सकता है. इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के मुखिया मौलाना तौकीर रजा ने हिन्दू धर्म के 23 युवक-युवतियों को मुसलमान बनाने के लिए बरेली में सामूहिक धर्मांतरण की मंजूरी मांगी है. इसके बाद से देशभर के हिंदू संगठन एक्टिव हो गए हैं और योगी सरकार से तुरंत एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं.

मौलाना तौकीर रजा का दावा है कि उनके पास धर्म परिवर्तन के लिए 23 आवेदन आ चुके हैं, इनमें आठ हिंदू लड़के और 15 हिंदू लड़कियां शामिल हैं. उन्होंने कहा, “इनमें से कई लड़के-लड़कियां पहले ही इस्लाम धर्म अपना चुके हैं, हम 21 जुलाई को सुबह 11 बजे बरेली के खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में सामूहिक कार्यक्रम में इसकी जो प्रक्रिया होती है, उसके अनुसार उन्हें इस्लाम कबूल करवाएंगे.”

इसके साथ ही मौलाना ने यह भी बताया है कि वो 5 हिंदू लड़के-लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उनका निकाह भी करवाएंगे. इसको लेकर प्रशासन से अनुमति मांगी गई है. मौलाना तौकीर रजा का कहना है कि पहले कई मुस्लिम युवतियां हिंदू धर्म अपना चुकी हैं, इसलिए इस कार्यक्रम का किसी को विरोध नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस पर 2 महीने के लिए लगी रोक

वहीं, इस धर्मांतरण सभा पर मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “मौलाना तौकीर रजा हिंदू बहनों का धर्म परिवर्तन कर 21 जुलाई को कलमा पढ़वाने की बात कर रहे हैं. मैं योगी बाबा से अनुरोध करता हूं कि ऐसे व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए. उनके ठिकानों और संपत्तियों की जांच की जानी चाहिए और उन पर बुलडोजर चलाया जाना चाहिए. ये लोग देश में दंगे भड़काना चाहते हैं. ये खाते तो भारत का हैं लेकिन गुणगान पाकिस्तान का करते हैं.”

क्या बोली पुलिस?

उधर, इस पूरे मामले में बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने कहा कि कल सिटी मजिस्ट्रेट को एक आवेदन दिया गया था और इसकी स्थानीय पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. जांच के बाद एक रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा, “बरेली पुलिस सभी स्थानीय लोगों को आश्वस्त करती है कि किसी को भी शहर और जिले की कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. अगर कोई ऐसा प्रयास करता है, तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी. जिले में बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होने दिया जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें