UP News: रिश्वत में मांगे 5 किलो आलू , 3 पर बनी बात, चौकी इंचार्ज सस्पेंड, कन्नौज का मामला

UP News: मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पोस्ट कर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "आलू बना भाजपा राज में घूस लेने का कोड वर्ड. वैसै भाजपा राज में सब्ज़ी इतनी महँगी है कि कल को सच में घूस सब्ज़ी के रूप में मांगी जाएगी".
UP News

चौकी इंचार्ज रामकृपाल सिंह

UP News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से रिश्वत लेने का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक पुलिसकर्मी के रिश्वत में आलू मांगने की वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया है. रिश्वत फोन कॉल पर मांगी गई जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में किसी काम को कराने के लिए रिश्वत के रूप में चौकी इंचार्ज के द्वारा आलू की रिश्वत मांगी जा रही है.

मामला संज्ञान में आने के बाद कन्नौज के एसपी ने पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया. इस मामले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को घेरा है. प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “आलू भाजपा राज में घूस लेने का कोड वर्ड बन गया है”

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: झुग्गियों में रह रहे लोगों को बांग्लादेशी बताकर पीटा, अब पिंकी चौधरी पर लगेगा NSA

पांच किलो की मांग, तीन किलो पर बनी बात

मामला कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र की चपुन्ना पुलिस चौकी है. चौकी पर तैनात इंचार्ज रामकृपाल सिंह ने एक शिकायतकर्ता से उसके किसी मामले का निपटारा करने के लिए उससे 5 किलो आलू की रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता ने कहा कि धंधा-पानी सही नहीं चल रहा है. उसने पांच किलो आलू देने में असमर्थता जताई गई और उसने दो किलो आलू ही देने को कहा, जिसपर चौकी इंचार्ज नाराज हो गए और फिर से पांच किलो आलू की रिश्वत देने पर जोर दिया.

वहीं पुलिसकर्मी की ओर से पांच की जगह तीन किलो आलू देने की बात कही जा रही है और अंत में तीन किलो आलू पर सौदा तय हुआ. मामले का ऑडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सीओ सिटी को सौंपी गई जांच

कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनंद ने मामले का संज्ञान लिया और करवाई करते हुए तुरंत चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया साथ ही सीओ सिटी को विभागीय करवाई के लिए जांच करने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस मामले कि जानकारी देते हुए एएसपी अजय कुमार ने बताया कि चौकी इंचार्ज रिश्वत कि मांग कोड वर्ड में कर रहे हैं. बता दें कि ये ऑडियो सामने आने के बाद चौकी इंचार्ज को 7 अगस्त को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ‘हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना, मंदिर तोड़े जा रहे’, बांग्लादेश के हालात पर बोले सीएम योगी- एकजुट होकर लड़ना होगा

आलू कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा- अखिलेश

इस मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पोस्ट कर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “आलू बना भाजपा राज में घूस लेने का कोड वर्ड. वैसै भाजपा राज में सब्ज़ी इतनी महंगी है कि कल को सच में घूस सब्ज़ी के रूप में मांगी जाएगी”.

उन्होंने कहा कि अब भाजपा सोच रही है कि अपने दरोगा जी को बचाने के लिए क्यों न बुलडोज़र आलू पर चलवा दिया जाए. इसके साथ अखिलेश यादव ने कहा, “आलू कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा”

ज़रूर पढ़ें