UP News: फर्रुखाबाद में ट्रेन को डिरेल करने की थी साजिश, प्लानिंग कर ट्र्रैक पर रखी थी लकड़ी, वजह जान दंग रह जाएंगे

UP News: इस मामले में 2 युवकों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यूपी पुलिस का कहना है कि दोनों ट्रेन को पलटाकर फेमस होना चाहते थे. दोनों ने शराब के नशे में रेलवे ट्रैक पर लड़की का बोटा रखकर ट्रेन को पलटने की साजिश की थी.
Farrukhabad Rail Accident

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

UP News: यूपी के फर्रुखाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां कुछ लड़कों ने एक ट्रेन को पलटाने की कोशिश की.  इसके पीछे का कारण भी सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई दंग है. दरअसल फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को रेल लाइन पर लकड़ी का टुकड़ा डालकर बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई थी.

इस मामले में 2 युवकों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यूपी पुलिस का कहना है कि दोनों ट्रेन को पलटाकर फेमस होना चाहते थे. दोनों ने शराब के नशे में रेलवे ट्रैक पर लड़की का बोटा रखकर ट्रेन को पलटने की साजिश की थी.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया इंफ्ल्यूंसर्स की होगी तगड़ी कमाई, यूपी सरकार हर महीने 8 लाख तक देगी, जानिए क्या है नई पॉलिसी

यूपी पुलिस ने दोनों आरोपी देव सिंह राजपूत व मोहन कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है. हालांकि 24 अगस्त को समय रहते ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ी घटना होने से बच गई.

आखिर क्या है यह मामला?

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में 24 अगस्त की रात को एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया था. युवकों ने कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल कराने का प्रयास किया था. ये जो हादसा टला है, वह फर्रुखाबाद जनपद की भटासा रेलवे स्टेशन के पास का है.

रात में कासगंज से फर्रुखाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 05389 कायमगंज रेलवे स्टेशन से 11:18 पर रवाना हुई थी.  रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का भारी टुकड़ा रख दिया था. इंजन के अगले हिस्से में लकड़ी का टुकड़ा फंसने से करीब 25 मिनट ट्रेन घटना स्थल पर ही खड़ी रही. ट्रेन को रोककर रेलवे कर्मियों ने रेलवे ट्रैक पर रखे लकड़ी के टुकड़े को हटाया. इसके बाद रात्रि 12:04 पर ट्रेन शमशाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची. ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर ने घटना की सूचना रेलवे स्टेशन पर दी.

राजस्थान में हुई थी इसी घटना

राजस्थान के पाली में वंदे भारत एक्सप्रेस सीमेंट के एक बड़े स्लैब से टकरा गई. यह स्लैब किसी ने रेलवे ट्रैक पर रख दिया था. मामले में किसी साजिश की आशंका को ध्यान में रखते हुए एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एनडब्ल्यूआर के CPRO शशि किरण ने बताया कि इंजन का कैटल गार्ड सीमेंट स्लैब से टकरा गया, जिससे ट्रेन 8 मिनट तक रुकी रही. हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

ज़रूर पढ़ें