UP News: पंचायत के फरमान पर पति ने पत्नी के चेहरे पर पोती कालिख, बाल भी काटे, प्रेमी पहुंचा थाने, पुलिस ने कई लोगों को किया अरेस्ट

पुलिस के पहुंचने से पहले ही महिला के मुंह पर कालिख पोतकर उसके बाल काट दिए गए थे. इस मामले में पुलिस ने 20 व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया है.
up news

गांव में तैनात पुलिस

यूपी के प्रतापगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पंचायत के फरमान पर पति ने अपने पत्नी को पेड़ से बांध कर पहले उसके मुंह पर कालिख पोत दी,जिसके बाद उसके बाल काट दिए गए,जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया.

ये मामला हथिगवां थाना के कुढ़ा इब्राहिमपुर गांव का है, जहां पंचायत की तालिबानी सजा का मामला सामने आया है. पंचायत के फरमान पर पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर अपने पत्नी के मुंह पर कालिख पोत दी जिसके बाद पत्नी को पेड़ से बांध कर उसका बाल भी काट दिया, जिसके बाद गांव में तनाव फैल गया.

जानकारी के मुताबिक, पत्नी के गांव के युवक लवकुश से अवैध संबंध होने पर उसको तालिबानी सजा दी गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पति हरिलाल समेत 15 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक संजय रॉय गांव पहुंचे, जहां उन्होंने मामले की जांच करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया. फिलहाल, गांव में तनाव देखते हुए पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: IAS कोचिंग के बेसमेंट हादसे पर फूटा छात्रों का गुस्सा, मेयर शैली ओबेरॉय के घर का किया घेराव, पुलिस ने बरसाए डंडे

पंचायत ने सुनाया फरमान

आरोप है कि हथिगवां थाना के रहने वाली महिला का गांव के एक युवक लवकुश के प्रेम करती थी. विवाहिता महिला के तीन बच्चे भी हैं. उसका बड़ा बेटा 12 साल का है. महिला का पति मुंबई में प्राइवेट नौकरी करता है. पति को पत्नी के लवकुश के साथ अवैध संबंध का शक हो गया था. बताया जाता है आज महिला और उसके प्रेमी को बात करते हुए पति ने पकड़ लिया, जिसके बाद प्रधान और ग्रामीणों के नेतृत्व में पंचायत हुई. इसके बाद पंचायत में प्रेमी जोड़ों को तालिबानी सजा सुना दी. लेकिन पंचायत के चंगुल से छूटकर प्रेमी थाने पहुंच गया.

पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया

दूसरी तरफ, मौके पर पहुंची पुलिस ने पति समेत 15 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही महिला के मुंह पर कालिख पोतकर उसके बाल काट दिए गए थे. इस मामले में पुलिस ने 20 व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर दिया है. कुंडा सीओ अजीत ने बताया कि महिला के मुंह पर कालिख पोती गई है और उसके बाल काटे गए हैं. पंचायत के दौरान ही यह घटना हुई है, जिसमें पति समेत 15 व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ज़रूर पढ़ें