UP News: चलती ट्रेन से RPF जवानों को फेंकने वाले बदमाश जाहिद को STF ने एनकाउंटर में किया ढेर, एक लाख का था इनामी

Uttar Pradesh News: सिपाहियों की हत्या के बाद से आरोपी फरार था. जिसके बाद उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. बता दें कि मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों की गैंग से भी जुड़ा हुआ है.
Uttar Pradesh News

गाजीपुर पुलिस एनकाउंटर(फोटो- सोशल मीडिया)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक लाख का इनामी बदमाश जाहिद उर्फ सोनू को यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया. यह मुठभेड़ दिलदारनगर थाना क्षेत्र के जमानियां-दिलदारनगर रोड पर हुई. गौरतलब है कि 20 अगस्त को गाजीपुर में आरपीएफ के 2 जवानों की हत्या कर दी गयी थी. गहमर थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव के पास आरपीएफ के दोनों जवानों के शव मिले थे. आरपीएफ के दोनों जवान पीडीडीयू रेलवे यार्ड थाने में तैनात थे और बाड़मेर एक्सप्रेस से मोकामा ट्रेनिंग सेंटर जा रहे थे.

सिपाहियों की हत्या के बाद से आरोपी फरार था. जिसके बाद उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. बता दें कि मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों की गैंग से भी जुड़ा हुआ है. पुलिस ने जब घेराबंदी की तो जाहिद ने पुलिस पर गोली चलाए और इस मुठभेड़ में यूपी पुलिस के दो कांस्टेबल को भी गोली लग गई. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें- ‘व्यापारियों की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता’, अनुज प्रताप के एनकाउंटर पर सीएम योगी का बयान, अखिलेश ने साधा निशाना

 

 मुठभेड़ में घायल दो सिपाही

पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों बाड़मेर एक्सप्रेस में दो आरपीएफ जवानों की शराब तस्करों ने हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था. इस मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को पहले ही जेल भेज दिया था.

उन्होंने बताया, “मुखबिर की सूचना पर पता चला कि शराब तस्करी का मास्टरमाइंड और एक लाख का इनामी जाहिद गहमर इलाके में है. इस सूचना के बाद यूपी STF और गहमर पुलिस ने घेराबंदी की तो आरोपी की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में आरोपी जेहड़ी को गोली लगी. उसे अस्पताल ले जाय गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित था. इस मुठभेड़ में दो सिपाही भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा हैं.”

बिहार के फुलवारी शरीफ का रहने वाला था जाहिद

जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद जाहिद बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला था, जिसके ऊपर अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज हैं. एनकाउंटर के बाद आरोपी के पास से पुलिस ने एक अवैध पिस्टल .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद किया है. बता दें कि इस मामले में अब तक कुल 6 लोग पहले ही जेल जा चुके हैं. आज यह सातवां व्यक्ति था, जिसके साथ पहले मुठभेड़ हुई बाद में उसकी मौत हो गई है.

ज़रूर पढ़ें