UP Politics: ‘सौ लाओ, सरकार बनाओ’, अखिलेश यादव ने दिया मानसून ऑफर! भाजपा के खेमे में खलबली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परोक्ष रूप से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सरकार बनाने का ऑफर दिया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मानसून ऑफर: सौ लाओ, सरकार बनाओ."
UP Politics

अखिलेश यादव

UP Politics: भले ही केंद्र में लगातार तीसरी बार भाजपा ने सरकार बना ली हो, लेकिन पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में भाजपा नेताओं के बीच खटपट की खबरें सामने आ रही हैं. इस पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को भी प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल, सपा अध्यक्ष ने परोक्ष रूप से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सरकार बनाने का ऑफर दे डाला है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मानसून ऑफर: सौ लाओ, सरकार बनाओ.” बता दें कि अखिलेश यादव पहले भी मौर्य को इस तरह का ऑफर दे चुके हैं. यादव ने एक बार कहा था कि वे आज भी 100 विधायक ले आएं तो समाजवादी पार्टी उन्हें सरकार बनाने में समर्थन करेगी.

लोकसभा चुनाव के परिणाम ने डाली फूट!

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. पार्टी को राज्य की 80 में से 33 सीटों पर ही सफलता मिल सकी, जबकि इंडिया ब्लॉक (सपा-कांग्रेस) ने राज्य की 80 में से 43 सीटों को अपने नाम किया था. अच्छे नतीजे न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर फोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तवज्जो न मिलने से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने मंगलवार (16 जुलाई) को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी. इस दौरान उन्होंने नड्डा से अंदरूनी गुटबाजी, लोकसभा चुनाव में झटका जैसे कई मुद्दों पर बात की.

ये भी पढ़ेंः मेरठ में दलितों से मारपीट, भड़के मंत्री दिनेश खटीक, बोले- इनके हाथ बंधे हुए नहीं…

अखिलेश के अंदरूनी झगड़ों वाले बयान पर मौर्य ने किया था पलटवार

इससे पहले बुधवार को भी अखिलेश यादव ने भाजपा में खटपट की खबरों पर चुटकी ली थी. उन्होंने कहा था, “भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है, इसीलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है. जनता के बारे में सोचनेवाला भाजपा में कोई नहीं है.” यादव के इस बयान पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पलटवार करते हुए था कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के गुंडाराज की वापसी असंभव है. उन्होंने कहा, ” देश और प्रदेश दोनों जगहों पर भाजपा की मजबूत सरकार और संगठन  है. उनके गुंडाराज की वापसी असंभव है और भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहराएगी.”

ज़रूर पढ़ें