UP By Election: उपचुनाव में जयंत चौधरी को लग सकता है झटका! बीजेपी पूरी नहीं करेगी ये मांग

UP By Poll 2024: हाल ही में रालोद मुखिया और केंद्र सरकार मंत्री जयंत चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाक़ात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बात हुई है.
UP By Election 2024

जयंत चौधरी और सीएम योगी

UP By Poll 2024: उत्तर प्रदेश विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस मुलाकात को यूपी उपचुनाव से ही जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि रालोद ने दो सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है. लेकिन, बीजेपी सिर्फ एक ही सीट देने के ही पक्ष में हैं.

सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी सिर्फ एक मीरापुर सीट ही रालोद को दे सकती है. भाजपा मीरापुर विधानसभा सीट आरएलडी को देने के पक्ष में है. बीजेपी पहले ही साफ कर चुकी है कि वो उपचुनाव में सीट शेयरिंग नहीं करेगी. बीजेपी का मानना है कि अगर वो रालोद के साथ सीट शेयरिंग करती है तो दूसरे सहयोगी दल भी उसके सामने शर्त रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Gang Rape: सख्त एक्शन की तैयारी में योगी सरकार, आरोपी सपा नेता के घर चल सकता है बुलडोजर, जमीन की पैमाइश शुरू

जयंत को एक सीट देने के मूड में बीजेपी

हालांकि,  मीरापुर सीट पर रालोद की दावेदारी मजबूत है. क्योंकि इससे पहले भी इस सीट पर रालोद का ही कब्जा था. यहां से रालोद के चंदन चौहान विधायक थे. उनके सांसद बनने के बाद ही ये सीट खाली हुई है. इस सीट पर जाट वोटर्स निर्णायक स्थिति में हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने रालोद को सिर्फ मीरापुर सीट ही देने का मन बना रहा है.

जयंत और सीएम योगी के बीच मुलाकात

हाल ही में रालोद मुखिया और केंद्र सरकार मंत्री जयंत चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाक़ात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बात हुई है. रालोद ने दो सीटों की मांग रखी थी, इनमें से एक मीरापुर और दूसरी अलीगढ़ की खैर विधानसभा सीट बताई जा रही है. खैर विधानसभा सीट अब तक बीजेपी के पास थी. ऐसे में बीजेपी इस सीट को छोड़ने को तैयार नहीं है.

वहीं रालोद की तरफ से भी इसे लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया आई हैं. सीएम योगी से मुलाकात के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि उनके लिए सीट नहीं बल्कि गठबंधन धर्म महत्वपूर्ण हैं. पार्टी सभी दस सीटों पर सक्रिय भागेदारी निभाएगी. सीटों को लेकर किसी तरह का दबाव नहीं है.

ज़रूर पढ़ें