UP Politics: ‘अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही BJP’, अखिलेश यादव का चौंकाने वाला दावा

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस नहीं है ईज ऑफ डूइंग क्राइम है.
Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ. इस बजट सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी ने जमकर हंगामा किया. हालांकि इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बात की और इस दौरान उन्होंने बीजेपी सांसदों को लेकर चौंकाने वाला दावा कर दिया. सपा प्रमुख ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही है.

अखिलेश यादव ने आगे कहा, ‘PDA वह 90% लोग हैं जो भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त हैं. उत्तर प्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस नहीं है ईज ऑफ डूइंग क्राइम है. अगर निवेश ज़ीरो है, तो रोजगार ज़ीरो है. यह आंकड़े जो दिखाई जा रहे हैं सब झूठ है. ये वो प्रदेश बन गया है भाजपा सरकार में जिसमें लोगों को न्याय के लिए आत्महत्या करनी पड़ रही है.’

ऐसी लूट कभी नहीं हुई

अखिलेश यादव ने कहा, “उत्तर प्रदेश में ‘व्यापार करने में आसानी’ नहीं है बल्कि ‘अपराध करने में आसानी’ है. भाजपा की सरकार में ये वो प्रदेश बन गया है जिसमें न्याय के लिए लोगों को आत्महत्या करनी पड़ रही है. इस सरकार में भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस ही जीरो हो गई है. उत्तर प्रदेश में ऐसी लूट कभी नहीं हुई. जो लोग जीरो टॉलरेंस का नारा देते थे वो कानून व्यवस्था में जीरो हैं. PDA के अधिकार को छीनने में नंबर एक हैं.”

ये भी पढ़ें: Uniform Civil Code: सरकार को मिल UCC का ड्राफ्ट, लागू होते ही पति-पत्नी से लेकर लिव-इन के लिए बदल जाएंगे ये नियम

वहीं विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा की वेल में समाजवादी पार्टी के विधायकों ने PDA के अधिकारों के हनन, महंगाई, बेरोज़गारी, भर्तियों में आरक्षण की धांधली, बदहाल क़ानून-व्यवस्था जैसे तमाम मुद्दे को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है.

अखिलेश यादव के चाचा और राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘कांग्रेस का समाजवादी पार्टी के साथ अंतिम समझौता हो गया है.’ बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच कई दिनों से खटपट जारी है. दोनों पार्टियां आगामी चुनाव के लिहाज से सीटों को लेकर अपना अलग-अलग दावा कर रही है.

ज़रूर पढ़ें