Lok Sabha Election-2024: NDA के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मायावती? योगी के मंत्री के बयान के बाद अटकलें तेज

Lok Sabha Election-2024: योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर बड़ा दावा किया है.
Lok Sabha Election-2024

बसपा सुप्रीमो मायावती

Lok Sabha Election-2024: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल रोज बढ़ती जा रही है. चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां भी तेज कर दी हैं. नेताओं की ओर से चुनाव को लेकर बयानबाजी भी तेज हो गई है. इस बीच यूपी में योगी सरकार के मंत्री के बयान ने चुनावी हलचल तेज कर दी है. मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर बड़ा दावा किया है.

‘बहन जी ने हमेशा दलितों और पिछड़ों की आवाज उठाई’

मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद से जब पूछा गया कि क्या आप लोकसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को आप एनडीए में साथ ला रहे हैं? इस बात पर संजय निषाद ने कहा कि हमारे सरकार की नीतियों से जो भी सहमत होकर हमारे साथ आएगा हम उसका स्वागत करेंगे. बहन जी ने हमेशा दलितों और पिछड़ों की आवाज उठाई है.

‘कांशीराम के अधूरे काम को पीएम मोदी-सीएम योगी पूरा कर रहे’

इसके साथ ही संजय निषाद ने बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जब कांशीराम आए तो हर जाति और हर धर्म का नेतृत्व रहा. आज कांशीराम के जो अधूरे काम हैं उन्हें पीएम मोदी और सीएम योगी पूरा कर रहे हैं. हम उनके लोगों का काम और अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं. ऐसे में वो भी समय आने पर हमारे साथ आ सकती हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के बाद अब बीजेपी के इस बड़े नेता से मिले Acharya Pramod Krishnam, मुलाकात के बाद बढ़ी सियासी हलचल

लोकसभा चुनाव में अकेले ही लड़ेगी बसपा

हालांकि बसपा प्रमुख मायावती ने कुछ दिनों पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कहा था कि उनकी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं जाएगी. बसपा इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अकेले ही उतरेगी. इस बात पर ‘INDIA’ गठबंधन के नेताओं ने नाराजगी भी जताई थी। वहीं संजय निषाद के हालिया बयान से सियासी समीकरण अलग बनते दिखाई दे रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें