UP के 2.5 लाख कर्मचारियों पर योगी सरकार का एक्शन, रोक दिया अगस्त महीने का वेतन

UP News: रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे कर्मचारियों का अगस्त महीने का वेतन रोक दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अब तक केवल 71 फीसदी कर्मचारियों ने ही अपनी संपत्ति का ब्योरा पोर्टल पर दर्ज किया है.
CM Yogi on Bangladesh Crisis

योगी आदित्यनाथ, ( मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश )

UP News: यूपी की योगी सरकार ने पिछले दिनों सभी कर्मचारियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा मानव सम्पदा पोर्टल पर देने को कहा था. सख्त हिदायत के बाद भी अभी तक 2,44,565 राज्य कर्मियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा पोर्टल पर नहीं दिया है. ऐसे कर्मचारियों पर सरकार ने सख्त एक्शन लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे कर्मचारियों का अगस्त महीने का वेतन रोक दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अब तक केवल 71 फीसदी कर्मचारियों ने ही अपनी संपत्ति का ब्योरा पोर्टल पर दर्ज किया है.

राज्य के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने राज्य कर्मियों को 31 अगस्त तक अनिवार्य रूप से मानव सम्पदा पोर्टल पर चल और अचल संपत्तियों का ब्योरा देने का निर्देश दिया था. इसके लिए कई बार कर्मचारियों को रिमाइंडर भी दिए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी थी. इसके बाद भी करीब 30 फीसदी कर्मचारियों संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- UP News: बहराइच में नहीं थम रहा भेड़ियों का आतंक, 3 साल की बच्ची को बनाया निशाना, अब तक 9 लोगों की मौत

यूपी में कुल कर्मचारियों की संख्या?

जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार के विभागों में कुल 846640 राज्य कर्मचारी हैं. इनमें से सिर्फ 602075 कर्मियों ने ही मानव सम्पदा पोर्टल पर अपनी संपत्तियों का ब्योरा ऑनलाइन दर्ज किया है. पिछले दिनों जारी किए गए आदेश के मुताबिक सभी विभागों के कर्मचारियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा आईएएस और पीसीएस की तर्ज़ पर ऑनलाइन देना था. हालांकि इसमें प्रदेश के शिक्षक और निगमों और स्वायत्तशासी संस्थाओं में कार्यरत कर्मियों को शामिल नहीं किया गया. सूत्रों का कहना है कि अगर कर्मचारी संपत्ति का ब्योरा ऑनलाइन नहीं देंगे को उनका वेतन जारी नहीं किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें